Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में 35 को मिला……एक दिन में वितरित हुआ था 1 करोड़ 23 लाख का, भूलकर भी न दे किसी को अपना स्मार्ट फोन, नहीं हो सकता है आप के साथ…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भूलकर भी किसी को फोन पर न दें जानकारी, हो सकता है धोखा-डिप्टी रिजनल हेड उमेश

स्मार्ट फोन मतलब चालाक फोन, किसी को न दे अपना फोन-आरबीआई प्रतिनिधि

अष्टमी के मौके पर यूबीआई ने आयोजित किया ग्राहक गोष्ठी व ऋण, ग्राहक सम्मान समारोह

चकिया, चंदौली। बुधवार की सुबह 11 बजे नगर स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया के शाखा परिसर में बने सभागार में अष्टमी अवसर पर शाखा की तरफ से ग्राहकों को डिजीटल मार्केटिंग के प्रति जागरुक करने के साथ ही ग्राहक गोष्ठी व ऋण, ग्राहक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें यूनियन बैंक आफ इंडिया के डिप्टी रिजनल हेड, जिला अग्रणी अधिकारी व आरबीआई के प्रतिनिधि ने दीप प्रज्वलित करके समारोह का शुभारंभ किया। इस मौके पर में कुल 29 ग्राहकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं 6 बैंक मित्रों को भी प्रमाण पत्र देकर अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया।

वाराणसी से आए यूबीआई के रिजनल हेड उमेश सिंह ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी ग्राहक कभी भी किसी भी समय अन्य व्यक्ति को फोन पर या व्यक्तिगत मिलकर कोई भी जानकारी बैंक संबंधित भूलकर भी न दें। बैंक कभी भी आप की गोपनीय जानकारी नहीं लेता है। अगर आप कोई भी जानकारी लालच में आकर जानकारी देते हैं तो आप के साथ धोखा हो जायेगा। हमारा बैंक उद्योग धंधों के लिए आसानी से ऋण प्रदान करता हैं। यह माह सतरकता माह चल रहा है। कभी भी साईबर कैफे का प्रयोग बैंकिंग कामों के लिए न करें।

वहीं कानपुर से आए आरबीआई के प्रतिनिधि शाहिल पंडिता व अमित मेहरा ने कहा कि डिजीटल बैंकिंग का उपयोग करना बहुत ही आसान है। बस सावधानी बरतने की जरुरत है। पहले बैंकिंग सेवा के लिए शाखा में आकर बैंक में खाता खोलवाने व लोन लेने, व खाते से लेन-देन के लिए बैंक जाना पड़ता था। लेकिन आज घर बैंठे आप डिजीटल बैंकिंग के माध्यम से अपना काम आसानी से कर ले रहें है। जहां नेट की सुविधाएं नहीं हैं वे ग्राहक स्टार 99 हैच डायल करके बैंकिंग व खाते संबंधित सभी जाकारी ले सकते हैं। जागरुक रहेंगे तो कोई आप को धोखा नहीं दे सकता है। एटीएम में जाए तो ध्यान दें कि संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो इसकी सूचना दें। आज स्मार्ट फोन सबके हाथों में दिख रहा है। स्मार्ट फोन मतलब चालाक फोन हैं। किसी को अपना फोन न दें नहीं तो वे आप के डाटा को निकाल सकता है।

इसके साथ ही चंदौली के जिला अग्रणी अधिकारी शंकर सावंत ने कहा कि आप लोग डिजीटल बैंकिंग का प्रयोग करें। लेकिन किसी भी कीमत पर फोन के माध्यम से किसी को कोई भी जानकारी व अपना ओटीपी शेयर न करें। आज बहुत केस फ्राड के आ रहे हैं। जिनकी जांचे भी चल रही है। कभी भी शोसल प्लेटफार्म पर दिए गये लालच में आकर कोई भी जानकारी न दें। जिससे आप को धोखा खाना पडे़ं। शाखा प्रबंधक आनंद ने बताया कि सभी बैंकिंग स्टाप के सहयोग से हमने एक दिन में 1 करोड़ 23 लाख का ऋण ग्राहकों को दिया। वहीं एक ही दिन में 74 लाख एनपीए की वूसली किया गया।

अधिकारियों द्वारा शाखा के प्रदीव गुप्ता, विनोद केशरी, सुनिल कुमार, विजयानंद द्विवेदी, पंकज सिंह, त्रिभुवन सिंह सहित 29 ग्राहकों को सम्मान समारोह के दौरान प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं 6 उत्कृष्ट कार्य करने वाले बैंक मित्र नीतू, नगीना, राकेश चौरसिया, अमरनाथ, होरी को वित्तीय समावेश के लिए सम्मानित किया गया। वहीं कारोबार सहयोगी सुनिल कुमार उपाध्याय व संदीप कुमार को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान 1974 से बैंक से जुड़े ग्राहक मणि शंकर पांडेय को स्मृति चिन्ह व साल देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर एकाउंटेंट बाल्मिकी, लालबरत, सत्यवान सिंह, वंदना राव, शिव शंकर सिंह, मनोज कुमार, गंगाधर गोपाल, त्रिभुवन पांडेय, तौकिर अहमद सहित गौरव श्रीवास्तव, प्रशांत कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहें। संचालन आरडीओ चंद्रभान ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *