Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सांसद व डीएम ने बांटे स्मार्ट फोन, खिले चेहरे, जानिए विस्‍तार से……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में मंगलवार को कलक्‍ट्रेट में सांसद सतीश गौतम व डीएम सेल्‍वा कुमारी जे ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्‍मार्ट फोन बांटे। फोन मिलते ही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के चेहरे खिल गए। उनके चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दी। प्रदेश सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से एक ओर जहां शिशुओं एवं कुपोषित बच्चों को पोषाहार व एनआरसी के माध्यम से स्वास्थ्य की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा हैं। केन्द्रों पर पोषण कार्यशाला का आयोजन कर गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को उचित खान.पान की सलाह देते हुए उन्हें पूरक आहार मुहैया कराया जा रहा है।

यह है योजना

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रेयश कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में विकास खंड गंगीरी, खैर, चंण्डौस बिजौली में पोषण माह के अंतर्गत पोषण कार्यशाला का आयोजन कराया गया। विकास समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों पर आयोजित कार्यक्रमों में बाल विकास परियोजना अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत एमओआईसी के द्वारा ड्राई राशन वितरण, कुपोषण, सैम एवं मैम बच्चों के चिन्हाकंन, एनआरसी एवं अन्य बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दिया गया।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां होंगी स्मार्ट, बदलेगी कार्य संस्कृति

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित कर उनको स्मार्ट फोन उपलब्ध कराया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि स्मार्ट फोन उपलब्ध होने से एक ओर जहां कार्यकत्रियों को डाटा फीडिंग। जियो टैगिंग एवं अन्य कार्यों में सुविधा होगी वहीं विभागीय कार्यों की प्रगति से उच्चाधिकारियों एवं शासन को अविलम्ब अवगत कराया जा सकेगा। मंगलवार को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का कलेक्ट्रेट सभागार में सजीव प्रसारण किया गया। जनप्रतिनिधियों ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन वितरित किए। इस दौरान सांसद सतीश गौतम व डीएम सेल्‍वा कुमारी जे के हाथों स्‍मार्ट फोन पाकर आगनबाड़ी कार्यकत्री बेहद खुश नजर आईं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *