Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में यहां ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 25 वर्ष पुराने विवाद को कराया हल, 12 बीघे वन भूमि से हटवाया अवैध कब्जा, जेसीबी चलवाकर खोदवाया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शुक्रवार को स्थानीय ब्लाक के शिकारगंज क्षेत्र में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने पहुंचकर वन विभाग की भूमि से 12 बीघा भूमि से जेसीबी के माध्यम से अवैध कब्जा को हटवाया। उक्त भूमि का विवाद 25 वर्ष पुराना था। अतिक्रमणकारी अवैध कब्जा किए हुए थें जहां ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुंचकर वन विभाग के टीम के साथ अतिक्रमणकारियों को जेसीबी के माध्यम से खदेड़ दिया। मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराते हुए नाली खोदवा। वहीं अतिक्रमणरियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि दोबारा कब्जा करने की कोशिश न हो अन्यथा कानूनी कार्यवाई की जायेगी।

बतादें कि चकिया विकास खंड के शिकारगंज क्षेत्र के 12 बीघे वन भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के संज्ञान में जब मामला आया तो उन्होंने तत्काल अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया। खुद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने चंदौली ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर राम्या व वन विभाग के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी के माध्यम से अवैध अतिक्रमणकारियों से भूमि से मुक्त कराया। चेतावनी दिया कि यदि दोबारा इधर कोई भी हरकत करते हैं तो आप के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई की जायेगी। वन भूमि को बचाएं न कि उसपर अतिक्रमण करें। घंटे भर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने 25 वर्ष पुराना विवाद को हल कराया। इस दौरान चंद्रप्रभा रेंजर बृजेश पांडेय, चकिया रेंजर इकबाल बहादुर सिंह सहित वन विभाग व पुलिस की टीम मौजूद रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *