Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः युवाओं के तकनीकी ज्ञान के लिए फिरोजपुर व नक्सल प्रभावित देवखत में बन रहें हैं आईटीआई कालेज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पहली बार योगी सरकार में हुआ विधान सभा का चहुमुखी विकास-जिलाध्यक्ष

चकिया, चंदौली। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सेवा व सुशासन की पहल पर आगे बढ़ते हुए प्रदेश सरकार ने साढ़े 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रहा है। आज अपराधियों में डर व्याप्त है। वे डर के मारे या तो अपना काम छोड़ दिया है या प्रदेश छोड़कर बाहर चले गये है। सरकार ने सभी वर्गो के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाया। जिसका पात्र व्यक्ति लाभ लेकर अपने जीवन को संवार रहा है। उक्त बातें गुरुवार की दोपहर नगर स्थित आदित्य पुस्तकालय के सभागार में प्रदेश सरकार के साढ़े 4 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने कहा। वहीं विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दूबे ने कहा कि पहुंचा है हमारे सरकार की योजनाएं।

बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार में पहली बार विधान सभा का चहुमुखी विकास हुआ है। गांव.गांव में सीसी रोड़, नई सड़के, पुल, पुलिया का निर्माण कराया गया। वहीं हर गरीब को माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रेरणा से आवास मिल गया है। वे अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री आवास में रहकर अपना जीवन व्यतीत कर रहें हैं। यह पहली सरकार है जो गरीबों तक निशुल्क राशन पहुंचा रही है। वहीं पैसे के आभाव में अगर किसी का इलाज न हो पाए उसके लिए गोल्डेन कार्ड बनाए जा रहे हैं।

वहीं चकिया विधान सभा के विधायक शारदा प्रसाद के प्रतिनिधि अश्वनी दूबे ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में कुल 69 हजार लोगों का आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के तहत कार्ड वितरण किया गया। आज गरीब किसी भी हास्पिटल में पांच लाख तक का इलाज करा सकता है। विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में 7 करोड़ की लागत से सीसी रोड़ का निर्माण कराया गया। वहीं मुख्यमंत्री त्वरित योजना से पांच करोड़ की लागत से सीसी रोड़ का निर्माण कराया गया। इसके साथ ही गंभीर बीमारियों से पीड़ित पात्र व्यक्तियों इलाज के लिए तीन करोड़ से अधिक की धनराशि दिलाया गया। वहीं 54 हजार 471 किसान भाईयों को किसान सम्मान निधि की धनराशि खातों में भेजी जा रही है।

वहीं विधायक प्रतिनिधि यह भी बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना से चकिया में 5480, नौगढ़ में 2040, शहाबगंज में 3044 व चंदौली आंशिक में 708 लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाया गया। वहीं नहीं हर गरीबों को छत मिलें इसके लिए सीएम आवास योजना से चकिया में 902, शहाबगंज में 421, नौगढ़ में 535, आंशिक में 129 लोगों को लाभ मिला। विधान सभा क्षेत्र के युवा कैसे तकनीकी शिक्षा में आगे बढ़े इसके लिए हमारी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए चकिया विकास खंड के फिरोजपुर व नक्सल प्रभावित नौगढ़ ब्लाक के देवखत गांव में आईटीआई कालेज का निर्माण करा रही है। जिससे हमारे युवा आगे चलकर आत्मनिर्भर होकर अपने घर व परिवार का नाम रोशन करेंगे।

वहीं बताया कि चकिया के लाल व भारत सरकार के रक्षामंत्री माननीय राजनाथ सिंह जी के पहल पर हमारे विधान सभा के सोनहुल गांव में 14 सौ करोड़ की लागत से तीव्र गति से सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर बन रहा है। सौभाग्य योजना के तहत चकिया तहसील के 262 गांवों के 20825 नये कनेक्शन देकर सबके घरों को रोशन किया गया। वहीं 159 नये ट्रांसफार्मर भी लगवाये गये। इसके साथ ही नौगढ़ तहसील के 78 गांवों के 4670 लोगों को नये कनेक्शन दिए गये। वहीं 113 नये ट्रांसफार्मर लगवाये गये। 2 सौ 25 करोड़ 51 लाख की लागत से विधान सभा के तीन सड़कों का चौड़ीकरण करते हुए निर्माण कराया गया। वहीं 52 नये सड़कों का भी निर्माण कराया गया। 385 सड़कों का मरम्मत का कार्य किया गया। वहीं पचवनियां, तियरा, शहबगंज में पुल का निर्माण कराया गया। वहीं विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूं कि जितना काम योगी जी के नेतृत्व में हमारे विधान सभा में हुआ उतना काम आजादी तक हुआ था। हम फिर एक बार आप का विश्वास पाकर सरकार बनायेंगे।

इस दौरान भाजपा जिलामहामंत्री उमाशंकर सिंह एड. भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा सहित तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *