Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गजब, मां के जिंदा होने पर भी युवती का मृतक आश्रित में पंचायत सहायक के पद पर हो गया चयन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद। विकास खंड मुरादाबाद की ग्राम पंचायत हटहट की युवती की मां जिंदा होने पर भी उसे मृतक आश्रित में पंचायत सहायक पद पर नौकरी दे दी गई। दूसरी दावेदार युवती की शिकायत पर डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने पंचायती राज अधिकारी को मामले में जांच कर कार्रवाई के आदेश दिया है। सदर ब्लाक की ग्राम पंचायत हटहट की रहने वाली युवती नेहा नाज ने जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह को दिए गए शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि उसने पंचायत सहायक पद के लिए आवेदन किया था।

अंकों के आधार पर उसके अंक सभी से अधिक है और मेरिट के हिसाब से उसका चयन होना चाहिए था। लेकिन पंचायत विभाग में तैनात कर्मचारियों ने 25 अगस्त को रूबीना परवीन नाम की युवती का चयन कोविड.19 में मरने वाले मृतक आश्रित कोटे के तहत कर दिया। नेहा का आरोप है कि रूबीना सगी मांग ननिया उर्फ नसीम जहां जिंदा है। उसकी सौतेली मां नसीम की मौत कोविड के कारण हुई है। रूबीना के सभी प्रमाण पत्रों में उसकी मां का नाम नसीम जहां है। जबकि मौत नसीमा की हुई है। दोनों का नाम समान होने के कारण उसने फायदा उठाया है। युवती ने जिलाधिकारी से अंकों के आधार पर पंचायत सहायक पद पर अपना चयन करने की गुहार लगाई है।

बुखार की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देशः अपर मुख्य सचिव, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग एवं जनपद के नोडल अधिकारी मनोज शनिवार को मुरादाबाद पहुंचे। सर्किट हाउस सभागार में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान कार्यों के पूर्ण कराते समय गुणवत्ता पर जोर देने के साथ ही शिथिलता बरतने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह ने मुरादाबाद जनपद में डेंगू आउटब्रेक, स्क्रब टाइफस एवं मलेरिया के प्रभावी नियंत्रण हेतु चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अधिकारियों से चर्चा की।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *