Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मर गया दुनिया का सबसे गंदा, आदमी 50 साल से नहीं नहाया था, अब इस भारतीय के नाम आ सकता है रिकॉर्ड…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

दुनिया के सबसे गंदे आदमी का अनौपचारिक रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले ईरानी व्यक्ति की मौत हो गई है। ईरानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 94 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। वह पिछले 50 सालों से नहीं नहाया था इसीलिए उसे दुनिया का सबसे गंदा आदमी कहा जाता था। दुनिया का सबसे गंदा आदमी कहे जाने वाले इस व्यक्ति का नाम अमौ हाजी बताया जा रहा है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि अमौ हाजी को डर था कि अगर वह नहाएगा तो उसे इंफेक्शन हो जाएगा इसलिए उसने नहाना छोड़ दिया था। अमौ हाजी दक्षिणी फार्स प्रांत के देजगाह गाँव में अकेले रहते थे। रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है साल 2013 में इस व्यक्ति के ऊपर द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी नाम की एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री भी बनाई गई थी। डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया था कि अमौ हाजी अपना जीवन किस प्रकार जीते हैं।

एजेंसी ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा कि हाजी ने बीमार होने के डर से नहाने से परहेज किया था। लेकिन पहली बार कुछ महीने पहले, ग्रामीण उसे नहाने के लिए बाथरूम में ले गए थे। ग्रामीणों ने कहा कि वे अपनी युवावस्था में लगे कुछ सदमों से उबर नहीं पाए जिसके कारण उन्होंने नहाने से इनकार कर दिया। 2014 में, तेहरान टाइम्स ने बताया कि हाजी सड़क किनारे मरने वाले जानवरों को खाते थे। जानवरों के मल से भरे पाइप से धूम्रपान करते थे। उनका मानना ​​था कि स्वच्छता उन्हें बीमार कर देगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *