Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

पुलिस ने पकड़ी लुटेरी दुल्हन, खुला शादी करने का राज, पति को भाई बनाकर देती थी वारदात को अंजाम….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। शादी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाली युवती, उसके पति समेत पांच लोगों को बंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती बिहार के बेतिया जिला की रहने वाली है। पुलिस ने उसके पास ठगी करने वाले जेवर व नकदी भी बरामद कर ली है।

बंडा थाना क्षेत्र के पोहकरपुर गांव निवासी रामसिंह ने 27 अगस्त को पुलिस को तहरीर दी थी। जिसमे कहा था कि क्षेत्र के ही सिकरानिया गांव निवासी पिंटू यादव ने 30 हजार रुपये देकर उसकी मंदिर में शादी कराई थी। शादी के दूसरे दिन ही महिला चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर नकदी व जेवर लेकर भाग गई थी। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला की तलाश शुरू कर दी।

पिंटू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो शादी के नाम पर ठगी करने का गिरोह क्षेत्र में सक्रिय होने की बात सामने आई। शुक्रवार सुबह पुलिस ने महिला समेत चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान महिला ने अपना नाम बिहार के बेतिया जिले के साठी थाना क्षेत्र के नम्मी चौक मुहल्ला निवासी रागिनी, उसके पति भारत शाह, बंडा थाना क्षेत्र के गायत्रीनगर मुहल्ला निवासी खट्टर इस्लाम, रामनगर मुहल्ला निवासी हरद्वारी व क्षेत्र के ही सिकरानिया गांव निवासी पिंटू यादव बताया।

पुलिस के मुताबिक खट्टर इस्लाम एक साल पहले बिहार से अपने एक परिचित की शादी कराने के लिए गया था। जहां भरत शाह से उसका संपर्क हो गया था। इसके बाद भरत व रागिनी ने शाहजहांपुर आकर खट्टर समेत सभी को अपने गिरोह में शामिल कर लिया। सभी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

पति को बना लिया भाई

रागिनी पति भरत शाह को अपना भाई बताकर ऐसे लोगों को अपने जाल में फंसाती थी जिनकी शादी नहीं होती है। इसके बाद उनसे रुपये लेकर धार्मिक स्थल में शादी कर लेते है। जैसे ही मौका मिलता है वह नशीला पदार्थ खिलाकर घर से निकल आती थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *