Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बसपा विधायक सुखदेव राजभर से मिलने उनके घर पहुंचे अखिलेश यादव, जानें क्या हैं मुलाकात के मायने…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बहुजन समाज पार्टी के विधायक व उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव राजभर के आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। माना जा रहा है कि सुखदेख राजभर के पुत्र जल्द सपा में विधिवत शामिल होंगे। अखिलेश यादव की इस मुहिम को यूपी में पिछड़ों खासकर राजभर समुदाय में पैठ गहरी करने की कोशिश से जोड़ कर देखा जा रहा है। बसपा में पिछड़े वर्ग के कई नेता एक.एक करके कम होते जा रहे हैं। इनमें स्वामी प्रसाद मौर्य, लाल जी वर्मा, राम अचल राजभर जैसे नेता प्रमुख हैं।

सुखदेव राजभर ने हाल ही में अखिलेश यादव को पत्र लिख कर राजनीति से सन्यास लेने व अपने पुत्र कमलाकांत राजभर को सपा में लेने का अनुरोध किया था। अखिलेश यादव गोमतीनगर स्थित सुखदेख राजभर के घर गए और उनसे व अन्य परिजनों से मुलाकात की। सुखदेव राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछड़ा वंचित समाज अखिलेश यादव के नेतृत्व में 2022 में सपा सरकार बनाने के लिए जी जान से जुट गया है।

आजमगढ़ की दीदारगंज से विधायक सुखदेव राजभर ने पिछले दिना बसपा प्रमुख ब मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नाम लिखे पत्र में कहा था वह सक्रिय राजनीति से अलग हो रहे हैं। बसपा में बहुजन मूवमेंट और सामाजिक न्याय कमजोर पड़ रहा है। हमारे समाज के मिशनरी और जिम्मेदार लोगों को स्वार्थी तत्वों के दबाव में बाहर निकाल जा रहा है या दरकिनार किया जा रहा है। इन्हीं स्वार्थी तत्वों द्वारा बहुजन मूवमेंट को दिशाहीन किया जा रहा है। सुखदेव राजभर पांच बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *