Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

गर्भवती महिला की आपरेशन के दौरान मौत, विरोध में परिजनों ने किया चक्काजाम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। करमा थाना क्षेत्र अंतर्गत केकराही स्थित एक निजी अस्पताल में शुक्रवार की रात प्रसव कराने आई महिला की आपरेशन के दौरान मौत के बाद स्वजन ने जमकर हंगामा किया। लगभग डेढ़ घंटे तक अस्पताल का गेट बन्द कर मीरजापुर. राबर्ट्सगंज मुख्यमार्ग पर चक्का जाम कर दिया।

करमा थाना के पापी ग्राम पंचायत के भगौती गांव निवासी 26 वर्षीय प्रमिला पत्नी कमलेश मौर्य को प्रसव वेदना के दौरान शुक्रवार की शाम केकराही के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के बाद प्राइवेट चिकित्सक द्वारा उक्त महिला का सर्जरी द्वारा बच्चा पैदा किया गया। बच्चा पैदा होने के बाद महिला की स्थिति खराब हो गई। डाक्टर द्वारा आनन फानन में अपने निजी साधन से वाराणसी ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही विवाहिता ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही स्वजन व आस पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। रात में नौ बजे लोग शव को अस्पताल के सामने रखकर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर डाक्टर को गिरफ्तार करने व अस्पताल को सीज कर 10 लाख रुपये मुआवजा की मांग करने लगे।

बवाल बढ़ता देख मौका देखकर डाक्टर व कर्मचारी भाग गए। क्षेत्रीय जनों ने उक्त घटना की सूचना स्थानीय थाने पर दी। दूसरी तरफ उक्त अस्पताल संचालक व कर्मचारियों के बीच लेन देन कर मामले को रफा दफा करने का भी प्रयास जारी रहा। जाम कर रहे लोगों का कहना है कि यह कोई पहला या नया मामला नहीं है। इसके पूर्व भी इस निजी अस्पताल के डाक्टरों द्वारा न जाने कितने की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा चुका है। क्षेत्रीय जनों का आरोप है इन निजी चिकित्सको के कारनामों से आए दिन ला एंड आर्डर की समस्या एवम् आम जनता को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है।परंतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सब कुछ जानकर भी मुक दर्शक बने हुए है। लोगो का कहना है कि आखिर कब तक ये निजी अस्पताल वाले अप्रशिक्षित डाक्टर/कर्मचारी लोगों के जिंदगी के साथ खेलते रहेंगे। आखिर कब इनके विरुद्ध कार्रवाई होगी। देखना यह होगा कि मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की निद्रा खुलती है या फिर मामले को रफा दफा कर दिया जाता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *