Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशजौनपुर

SDM ने मारा छापा,, मौके से इस गांव का प्रधान हुआ फरार…..…1200 रुपए में बना रहे थे फर्जी यह कार्ड,, सात गिरफ्तार….. बरामद हुआ

जौनपुर , पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

जनपद में आयुष्मान कार्ड के नाम पर हो रही धांधली का भंडाफोड़ शनिवार को सुजानगंज के छदान गांव में उस समय हुआ जब उपजिलाधिकारी मछलीशहर ने छापेमारी की। मौके पर आयुष्मान कार्ड बना रहे सात लोगों को गिरफ्तार करवा लिया। वहीं मौके से ग्राम प्रधान फरार हो गया।

छापेमारी में एक कार, एक लैपटाप, दस आधार कार्ड, दस मोबाइल समेत अन्य कागजात बरामद हुए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर के डाक्टर आर पी विश्वकर्मा ने तहरीर दी है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के छदान गांव में ग्राम प्रधान की मिलीभगत से एक घर में फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहा था।

एक कार्ड बनाने के लिए ग्रामीणों से बारह सौ रुपए लिए जा रहे थे। किसी ग्रामीण ने उपजिलाधिकारी मछलीशहर अंजनी कुमार सिंह को फोन कर इसकी सूचना दी। ग्रामीण ने यह भी बताया कि सब कुछ ग्राम प्रधान जय प्रकाश की देख-रेख में हो रहा है। उपजिलाधिकारी मछलीशहर ने थाना प्रभारी सुजानगंज को सूचना देते हुए मौके पर पहुंच गए।

एक बार तो कार्ड बना रहे लोगो ने बहस करना शुरू कर दिया लेकिन जब चिकित्साधिकारी मछलीशहर और थाना प्रभारी सुजानगंज पहुंचे तो उपस्थित लोग भागने लगे। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सात लोगो को गिरफ्तार कर लिया जबकि ग्राम प्रधान जय प्रकाश फरार हो गया।

थाना प्रभारी हैदर अली ने बताया कि गिरफ्तार लोगो में जय प्रकाश गुप्त पुत्र श्रीनाथ मोहनलाल गंज, लखनऊ, राजकुमार मौर्य पुत्र गंगाराम सैदपुर, जानकीपुरम, लखनऊ, मंगेश पुत्र जय प्रकाश पटेल छदान समेत सात लोग है जबकि प्रधान जय प्रकाश पुत्र बंशीलाल फरार है। सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। उसमे चार लोग ऐसे हैं जो कार्ड बनवाने गए थे उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी बाकी जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *