Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः किशोरी के मौत पर छलका बीजेपी विधायक का दर्द, मौके पर भेजा प्रतिनिधि को……एसडीओ को कहा जल्द से जल्द……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय नगर पंचायत स्थित वार्ड नंबर 6 में एक मकान के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार से छू जाने के कारण वैष्णवी 16 वर्ष किशोरी की घटनास्थल पर मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

वहीं इसकी सूचना बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद को जैसे ही लगी वैसे ही अपने प्रतिनिधि अश्वनी दूबे को मौके पर भेजा। मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि ने जब स्थिति को देखा तो खुद के आंखों से आंशु छलक उठे। वहीं विद्युत विभाग के एसडीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए कड़ी नाराजगी व्यक्ति की। साथ ही निर्देश दिया कि जल्द से जल्द छत से गुजरे हुए तार को हटायें या इसका कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें।

बता दें कि सोनभद्र जिला के घोरावल कस्बा की रहने वाली राजेश राजभर की पुत्री वैष्णवी अपनी मां के साथ रक्षाबंधन के दिन मामा मनीष राजभर के घर आई हुई थी। शुक्रवार की सुबह मकान के ऊपर झाड़ू लगा रही थी इसी बीच छत के ऊपर से गुजरे 11000 बोल्ट के हाईटेंशन तार से उसका बाल छू जाने के कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के लोगों की भारी भीड़ जुट गई। इसी बीच सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। और शव को कब्जे में ले लिया।

उधर बिजली विभाग की लापरवाही के कारण हुए हादसा को लेकर लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त रहा। कस्बे वासियों का आरोप है कि छत से गुजरे हाईटेंशन तार को हटाने के लिए बिजली विभाग को कई बार प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है। मगर उस पर आज तक अमल नहीं किया गया। जिसके कारण वैष्णवी की मौत हो गई। घटना के बाद लोग बिजली विभाग के अधिकारियों को जहां कोस रहे हैं वही विभागीय उच्चाधिकारियों से मुआवजे का मांग भी किया है।

विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दूबे के आंखों से छलका आंशु

वैष्णवी के मौत की सूचना जैसे ही बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद को हुई तो उन्होंने तत्काल अपने प्रतिनिधि अश्वनी दूबे को मौके पर भेजा। मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि ने जब स्थिति को देखा तो उनके खुद के आंखों से आंशु छलक पड़े। वहीं विद्युत विभाग के एसडीओ को फटकार लगाते हुए कड़ी नाराजगी व्यक्ति की। कहा जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी तार को हटवायें या कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें। रोते बिलखते हुए परिजनों को विधायक प्रतिनिधि ने किसी तरह शांत कराया।

वहीं आईपीएफ नेता अजय राय ने विद्युत विभाग के एसडीओ से मांग किया कि यहां से विद्युत पोल को हटाया जाए। कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों को पोल को हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जा चुका हैं। लेकिन विभाग इस पर ध्यान नहीं दिया। यदि ध्यान दिया होता तो आज यह घटना नहीं घटती।  वहीं मौके पर विधायक प्रतिनिधि, तहसीलदार, कोतवाल, चौकी इंचार्ज ने पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *