Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

इस मामले में मोदी सरकार के साथ नजर आई ममता बनर्जी की पार्टी……. कहा हम पूरा समर्थन करेंगे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस टीएमसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी ने तालिबान के नियंत्रण के बाद अफगानिस्तान के हालात से संबंधित मुद्दों पर लिए गए फैसलों में सरकार का समर्थन किया है और वहां फंसे पश्चिम बंगाल के 125 लोगों की सूची सौंपी है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को एक सर्वदलीय बैठक में नेताओं को बताया कि सरकार ने तालिबान को लेकर ष्देखो और प्रतीक्षा करो का रुख अपनाया है जो उभरती स्थिति पर निर्भर करेगा भारत का सिरदर्द बढ़ाएगी पाकिस्तान.तालिबान की यारी! काबुल का सुरक्षा प्रमुख बना का करीबी आतंकी खलील हक्कानी

बैठक में मौजूद रहे टीएमसी सांसद सौगात रॉय ने कहा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने इस महत्वपूर्ण मोड़ पर सरकार को समर्थन दिया है और हम मौजूदा भू.राजनीतिक स्थिति को देखते हुए इसके साथ बदलते उद्देश्यों पर बात नहीं करना चाहते हैं। हमने दो मुद्दे उठाए हैं पहला वहां फंसे पश्चिम बंगाल के 125 लोगों को निकालना, जिनकी सूची हमने सरकार को दी है। दूसरा मुद्दा अफगानिस्तान में भारत के निवेश, उसके भविष्य और फल से संबंधित है।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की ताजा स्थिति से अवगत कराया और कहा कि सरकार वहां से भारतीयों को वापस लाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है जहां स्थिति गंभीर है।।

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत की तात्कालिक चिंता एवं प्राथमिकता वहां से लोगों को बाहर लाना तथा दीर्घकालिक हित अफगानिस्तान के लोगों के साथ मित्रता है। करीब साढ़े तीन घंटे तक चली इस बैठक के दौरान जयशंकर ने कहा कि सरकार ने तालिबान को लेकर देखो और प्रतीक्षा करो का रुख अपनाया है जो उभरती स्थिति पर निर्भर करेगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *