Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

इतने सितंबर को जारी होगी मेरिट लिस्ट, जानें कहां देख सकते हैं पंचायत सहायक भर्ती रिजल्ट

बुलंदशहर,,लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब ब्लॉकों पर मेरिट बनाने का काम शुरू हो चुका है। बुलंदशहर जिले में 15 सितंबर तक ग्राम पंचायतों में सहायकों को नियुक्त कर दिया जाएगा। अभी डीपीआरओ ने मेरिट तैयार कर पहले उसे विभाग में क्रॉस चेकिंग के लिए मांगा है। इसके बाद उसे जारी किया जाएगा। मेरिट लिस्ट को हर ब्लॉक पर लगाया जाएगा।

बुलंदशहर जिले की बात करें तो यहां 946 ग्राम पंचायतें हैं और इनमें पंचायत सहायकों के लिए 6500 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अब पंचायत राज विभाग द्वारा ब्लॉक स्तर पर मेरिट बनाने के कार्य को शुरू करा दिया गया है। बताया गया कि आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पहले शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को देखा जाएगा और फिर इसके बाद उनके अंक देखे जाएंगे, जिसके अंक सबसे ज्यादा होंगे उसका चयन पंचायत सहायक के लिए किया जाएगा।

एडीओ पंचायत एवं ग्राम सचिवों द्वारा ब्लॉक स्तर पर मेरिट बनाने का कार्य किया जा रहा है। मेरिट तैयार होने के बाद उसे पंचायत राज विभाग द्वारा क्रॉस चेक किया जाएगा और फिर इसके बाद उसे ब्लॉक व ग्राम पंचायत स्तर पर चस्पा किया जाएगा। डीपीआरओ प्रीतम सिंह ने बताया कि 15 सितंबर तक मेरिट को जारी कर अभ्यर्थियों का चयन कर लिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *