Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

डीएम की कार्रवाई से अफसरों के उडे़ होश, जेई मंडी के वेतन से होगी इतने लाख की रिकवरी, तीन पर दर्ज होगी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेलीं। फरीदपुर इनायतखां और आलमपुर गजरौला गांवों में इंटरलॉकिंग कई जगह खराब हो चुकी थी। डीएम ने ईंट निकालकर देखी। घटिया निर्माण पर जेई मंडी को प्रतिकूल प्रविष्टि देकर उनके वेतन से रिकवरी करने के निर्देश दिए। पंचायत भवन के खंभे उसकी डीपीसी सहित नीचे बैठ गए थे। पीछे की दीवार भी टूट गई थी। घटिया निर्माण पर डीएम ने पूर्व प्रधान कमलेश पटेल, ग्राम पंचायत अधिकारी विवेक गंगवार और ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के जेई एमके अग्रवाल के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर उनके वेतन से रिकवरी करने के आदेश दिए।

पंचायत भवन पर खर्च हुए 15 लाख की भरपाई इनके वेतन से करने के लिए कहा। अब पंचायत भवन को गिराकर दोबारा निर्माण कराया जाएगा। यहां सफाई कर्मी की एक वेतन वृद्धि रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि देने के भी निर्देश दिए। इसी गांव में 800 मीटर लंबी इंटरलॉकिंग के घटिया निर्माण पर ज़िलाधिकारी ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के जेई के वेतन से पांच प्रतिशत, एई के वेतन से तीन प्रतिशत और अधिशासी अभियंता के वेतन से दो प्रतिशत कटौती करके रिकवरी करने के निर्देश दिए।

गांव में जल निगम पेयजल का प्लांट भी बंद मिला। उन्होंने इसे एक सप्ताह में शुरु करने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिए। बिथरी चैनपुर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के पेयजल प्लांट के निर्माण में घटिया ईट मिलीं। उन्होंने पूरे ब्रिक वर्क को तत्काल रोकने और जेई के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *