Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

युवक से शादी कर अमेरिकन महिला पहुंची सदर तहसील, बोली. कराना है स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। अमेरिका के सेंट लुइस शहर में रहने वाली एक 52 वर्षीय महिला को बरेली के युवक से प्यार हो गया।जिसके बाद उसने बदायूं रोड की बीडीए कालोनी में रहने वाले युवक से गाजियाबाद में शादी कर ली। जिसके बाद महिला अमेरिकन वीजा के लिए अमेरिका एम्बेसी में सम्पर्क किया।जानकारी मिली कि वीजा के लिए उसे स्पेशल मैरिज एक्ट का सर्टिफिकेट चाहिए होगा।

जिसके बाद अमेरिकन महिला सोमवार को बरेली सदर तहसील पहुंची। जहां उसने एसडीएम सदर विशु राजा से सम्पर्क किया।इसके साथ ही अमेरिकन महिला ने बताया कि उसे स्पेशल मैरिज एक्ट में अपना रजिस्ट्रेशन कराना है।एसडीएम विशु राजा ने स्पेशल मैरिज एक्ट में विवाह के पंजीकरण के संबंध में शासकीय अधिवक्ता से राय ली। इसके बाद महिला के दस्तावेजों को रजिस्ट्रेशन संबंधी प्रक्रिया के लिए भेजा।

अमेरिका सेंट लुइस शहर की रहने वाली एक 52 वर्षीय महिला सदर तहसील पहुंची। उन्होंने एसडीएम सदर को बताया कि गाजियाबाद के एक आर्य समाज मंदिर में उन्होंने बदायूं रोड की बीडीए कालोनी के युवक से शादी की है। फॉरेन मैरिज एक्ट में उन्होंने शादी का रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। लेकिन अमेरिका वीजा के लिए जब एम्बेसी से संपर्क किया गया तो उन्होंने नियम बताया कि स्पेशल मैरिज एक्ट में शादी का रजिस्टेशन होना चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *