Thursday, April 25, 2024
छत्तीसगढ़

यहां जवानों ने किया ऐसा काम,, जिसको सबने सहारा,, गरीबों को बैठाकर कराया भोजन……… , बटालियन द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम कर लगाया गया शिविर….. बच्चों को भी वितरित किया गया, कमांडेंट ने कहा

रायपुर, छत्तीसगढ़।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गरीब बेसहारों बच्चों का चिंता करते हुए सीआरपीएफ ने एक सराहनीय कदम उठाया है। शिक्षा के गिरते हुए ग्राफ को सीआरपीएफ अब उच्च स्तर पर ले जाने के लिए ठान लिया है। शिक्षा से वंचित गरीब बेसहारों के बच्चों को शिक्षा सामग्री न मिलने से वह अशिक्षित रह जाते हैं। जिसे देखते हुए सीआरपीएफ ने गरीबों व बेसहारा बच्चों के बीच शिक्षा से संबंधित सामग्री का वितरण करना शुरू कर दिया है। इनके इस नेक कार्य को हर एक गरीब परिवार ने बखूबी पूर्वक सराहा।

वही कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को जवानों ने ग्राम एलार्माड्गु / बिराभट्टी व‌ कोलाइगुड़ा PS भेजी। जिला सुकमा छत्तीसगढ़ में 50 वी वाहिनी के०री०पु०बल द्वारा एक सराहनीय कदम उठाते हुए सिविक एक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

इस दौरान कमांडेंट ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य यहां की जनता के दिल में बल के प्रति सम्मान व सहयोग की भावना को जागृत करना व उन्हें विश्वास दिलाना की 50 वि वाहिनी के०री०पु०बल सदैव उनके साथ है ।


इस कार्यक्रम की अगुवाई नरेंद्र पाल सिंह (पी एम जी ) कमांडेंट 50 वी वाहिनी के०री०पु०बल व डाक्टर ऐ० के० राय व कफील अहमद (उप कमांडेंट) फिरोज (उप कमांडेंट 202 कोबरा बटा०) /50 वि वाहिनी द्धारा किया गया

इस कार्यक्रम में गांव के लगभग 300 गरीब बुजुर्ग महिलाये पुरुष व् बच्चे को पुस्तक, पेन्सिल, रबर, कटर, तैलिया, मच्छरदानी, साडी, चप्पल, छाता, सेनीटाइजर, डिस्पोजेबल , फेस मास्क का वितरण किया गया । साथ ही उनके लिए दोपहर में खाना का कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया

कार्यक्रम के दैरान मेडिकल कैम्प का भी आयोजन दिया गया जिसके अंतरगर्त ग्रामीणों के स्वस्थय का चेक अप कर आवस्यकतानुसार मुफ्त दवाई का वितरण एंव स्वस्थय परामर्श भी दिया।

कमांडेंट ने यह भी कहा कि जनकल्याण कार्यो से नक्सलप्रभावित गाँवो की जनता में सुरक्षा बालो के प्रति विश्वास एंव सुरक्षा की भावना में बढ़ोत्तरी हुयी है तथा जनता सुरक्षा बालो के साथ बातचीत कर अपनी समस्याओं का समाधान कर रही है । जनता का सुरक्षा बालो के साथ मेल मिलाप से एक स्वणिर्म भविष्य की नीव रखी गई ।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *