Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

पति पत्नी के बीच के रिश्ते में पड़ रही दरार, 20 दिन में 155 महिलाएं परिवार परामर्श केंद्र पहुंची, जानें विवाद की क्या है वजह…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। रिश्तों के बीच दरार में कोरोना का इफेक्ट सामने आया है। साथ जीने.मरने की कसमें खाने वालों के रिश्तों के बीच दरार ऐसी पड़ी कि घर की दहलीज से निकलकर मामला थाने तक पहुंचा। थाने में भी निपटारा न हुआ तो महिलाएं परिवार परामर्श केंद्र की चौखट पर पहुंची। एक.दूजे के साथ, खुशनुमा यादों और परिवार की लाख दुहाई के बाद भी तकरार ऐसी की साथ को राजी ही नहीं। महज 20 दिन में 155 रिश्ते टूटने की दहलीज पर आग गए। काफी जद्दोजहद के बाद 29 रिश्ते को परिवार परामर्श केंद्र ने फिर से एक सूत्र में पिरो दिया और पति.पत्नी फिर से एक.दूजे के हो गए।

एकाएक मामले बढ़ने के पीछे कोरोना इफेक्ट सामने आया। परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी साक्षी राघव ने बताया कि कोरोना कफ्र्यू के चलते परिवार परामर्श केंद्र बंद चल रहा था। कोरोना का असर कम होने के बाद हाल में ही एक बार फिर से परिवार परामर्श केंद्र पर सुनवाई शुरू हुई है। उनके मुताबिकए पहले तीन से चार मामले पहुंचते थे लेकिन अब एकाएक मामलों में वृद्धि हो गई है। अब रोजाना करीब आठ से मामले तो पहुंच ही रहे हैं। 22 जुलाई से दोबारा सुनवाई शुरू हुई तो नौ अगस्त तक महज 20 दिन में 155 मामले सामने आए। इसमें 29 में समझौता हो गया। 15 में एफआइआर पांच कोर्ट में व 14 मामलों में शिकायकर्ताओं ने खुद कोई कार्रवाई न करने की बात कही। करीब 92 मामले अभी लंबित हैं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *