Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लव जेहाद के खिलाफ अब मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी, युवक. युवतियों के विवाह गैर मुस्लिमों से न करने की अपील…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। देश तथा प्रदेश में लव जेहाद के बढ़ते मामले देख ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी इसके खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। बोर्ड ने मुस्मिल परिवारों से अपील की है कि वह लोग युवा व युवतियों का विवाह गैर मुस्लिमों में ना करें। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस प्रकार के निकाह को अवैध माना है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इसके साथ ही लव जेहाद के मामलों को रोकने के लिए कई नियम बनाएं हैं। बोर्ड ने अपील की है कि मुस्लिम परिवार इन नियमों पर अमल करें। जिससे कि बच्चों की जिंदगी अनुशासित हो सके। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुस्लिम युवाओं और युवतियों की गैर मुस्लिमों से निकाह को शरीयत में अवैध करार दिया है। बोर्ड का कहना है की मुस्लिम लड़के.लड़कियों का गैर मुस्लिम से शादी करना धाॢमक रूप से गलत है। शरीयत के मुताबिक ऐसी शादी को इस्लाम सही नहीं मानता है।

बोर्ड ने कहा कि किसी भी मुस्लिम का गैर मुस्लिम से शादी करना अफसोसनाक है। बोर्ड ने कहा कि एक मुस्लिम लड़की केवल मुस्लिम लड़के से ही निकाह कर सकती है। इसी तरह मुस्लिम भी गैर मुस्लिक लड़की से शादी नहीं कर सकता। अगर गैर मुस्लिम से निकाह हुआ है तो शरीयत के अनुसार वह वैध नहीं होगी। बोर्ड ने कहा है कि अगर कोई मुस्लिम किसी गैर मुस्लिम से शादी करता है तो वो जीवन भर गलत करता रहेगा। बोर्ड का कहना है कि आज के दौर में मुस्लिम लड़के और लड़कियां दोनों ही गैर मुस्लिम से शादी कर रहे है। यह बेहद गलत ट्रेंड है। बोर्ड के मुताबिक इसकी बड़ी वजह यह है की आज कल के मां.बाप अपने बच्चों को इस्लाम की सही तालीम नहीं दे रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *