Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: हुआ जलमग्न तो ग्रामीणों ने किया हंगामा …… भाजपा नेता की पहल पर जागा विभाग

चंदौली। purvanchal post न्यूज़ नेटवर्क

सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण भलेहटा गांव के दर्जनों किसानों का 500 बिगहा खेत जलमग्न हो गया । जिसके चलते धान की फसल नष्ट हो चुकी है । ग्रामीणों द्वारा हंगामा करने व भाजपा नेता सूर्यमुनि तिवारी से शिकायत किया । भाजपा नेता के दबाब के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारी जाकर नहर को दुरुस्त किये ।


भलेहटा गांव में बुधवार की देर शाम को नहर का कुछ हिस्सा टूट गया। गुरुवार को यह नहर बृहद रूप धर लिया । जिससे दर्जनों किसानों सुरेंद्र सिंह, शिवम सिंह, बिष्णु मोदनवाल, रामप्यारे त्रिपाठी, हीरा सिंह, लालब्रत यादव, दीना कुशवाहा आदि किसानों की खेत जलमग्न होकर धान की फसल नष्ट हो गयी। जब नहर का कुछ हिस्सा टूटा था तो ग्रामीणों ने जेई से इसकी शिकायत किया था। दोपहर तक अधिकारियों के पहुचने पर ग्रामीणों राजीव सिंह, हेमंत सिंह, शिवम त्रिपाठी, विक्की गुप्ता, आशु सिंह, संजय यादव सहित परिजन सैकड़ो की संख्या में नहर पर हंगामा मचाते हुए सिचाई विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे ।


विभागीय अधिकारियों की लापरवाही देखते हुए ग्रामीणों ने इसकी शिकायत भाजपा नेता सूर्यमुनि तिवारी से किया । तत्काल सूर्यमुनि तिवारी भलेहटा गांव पहुचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी व सिंचाई विभाग के एक्सीयन मनोज कुमार व जेई अजय कुमार यादव से वार्ता किया । भाजपा नेता के दबाव के कारण जेई अजय कुमार पहुचकर टूटी नहर को तुरंत दुरुस्त कराये ।
वही जेई को हिदायत दिया कि डैमेज नहर को दुरस्त कराये । सुर्यमुनि तिवारी ने उपजिलाधिकारी सकलडीहा से वार्ता करके किसानों को मुआवजा देने की बात की है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *