Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः अब नगर में देना होगा इसके लिए 20 की जगह 50 रुपये, इसका भी शुल्क हुआ 500, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई संपन्न…..विकास के लिए 50 प्रस्ताव…

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नगर में विकास कार्यो के लिए सभासदों ने दिया 50 प्रस्ताव

प्रशासक के अध्यक्षता में संपन्न हुई बोर्ड की बैठक

चकिया, चंदौली। स्थानीय आदर्श नगर पंचायत के सभागार में शुक्रवार की दोपहर प्रशासक/ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सभासदों द्वारा विकास कार्य कराने के लिए कुल 50 प्रस्ताव दिए। वहीं जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र पर 20 के जगह 50 रुपये शुल्क निर्धारित करने का प्रस्ताव पास हुआ।

शुक्रवार की दोपहर स्थानीय नगर पंचायत के सभागार में नगर में विकास कार्यो की रफ्तार बढ़ाने के उद्देश्य से बोर्ड की बैठक आयोजित की गई। जिसमें 15 वें वित्त संबंधित खर्च पर विस्तृत चर्चा किया गया। वहीं सभी सभासदों ने अपने-अपने संबंधित वार्डो में कार्य कराने के लिए प्रस्ताव दिए। इस दौरान अध्यक्षता कर रहे प्रशासक ने कहा कि आप सभी के द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर जल्द से जल्द विचार कर कार्य को अंतिम रुप दिया जायेगा। वहीं साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि नगर पंचायत के पुराने भवनों के रखरखाव पर विशेष बल दिया जाए। वहीं सामुदायिक शौचालय पर भी कर्मचार साफ सफाई सहित रखरखाव पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि नगर में जो भी कार्य होगा उसके गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। यदि कमी आप के द्वारा या कर्मचारियों के साथ-साथ कोई भी नागरिक संज्ञान में देता है तो उसके खिलाफ जांच कराकर कड़ी कार्यवाई की जायेगी। जल्द ही जर्जर प्रकाश व्यवस्था को सुधारा जायेगा। जिससे नगर में अंधेरा न महसूस किया जाए।

वहीं सभासदों ने नगर में रंगाई पोताई व स्लोगन साईनबोर्ड लगवाने का प्रस्ताव दिया। इसके साथ ही जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र पर 20 रुपये के निर्धारित शुल्क को बढ़ाकर 50 रुपये किए जाने का प्रस्ताव पास हुआ। साथ ही वार्षिक लाइसेंस की नई दर जारी किया गया। जिसमें नर्सिंग होम 20 बेड तक 2000 रुपये, उसके उपर 5 हजार, दाखिल खरीज/नामांतरण शुल्क 500 रुपये किया गया। वहीं शव वाहन व सामुदायिक भवन का शुल्क भी बढ़ाने पर चर्चा किया गया। सभासदों द्वारा ज्यादातर प्रस्ताव पेयजल, बिजली, सफाई व्यवस्था आदि से संबंधित ज्यादा प्रस्ताव रहा। इस दौरान अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम, सभासद अनिल केशरी, राजेश चौहान, एड. सहनवाज, प्रमोद कुशवाहा, संदीप मौर्या, सुधा शर्मा, गीता सोनकर, चंदा जायसवाल सहित कई सभासद मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *