नोटाें के नकली होने की भी रही चर्चा: पसेमा गांव में कुएं से नोट निकलने की बात सामने आई तो लोगों में नोटों के नकली होने की भी चर्चा होने लगी। अधिकांश लोगों ने इस खबर काे सत्य मानने से इन्कार कर दिया था, लेकिन बच्चे और युवा नोट देखने की होड़ में तुरंत दौड़ पड़े। हालांकि कई लड़कों ने कुएं में नोट और मोबाइल दिखने की पुष्टि की।

नोट लूटने की मची होड़: जैसे ही कुएं में नोट होने की अफवाह उड़ी तो काफी लोग केवल उस दृश्य को देखने के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन अधिकांश ऐसे लोग भी थे जो लभेड़ के फलों के गुच्छे में गोंद लगाकर नोटों को निकालने की कोशिश कर रहे थे। इस कार्य में बड़े, बच्चे और बूढ़े भी शामिल थे।

यह है पूरा मामला: भीतरगांव चौकी इंचार्ज विनोद मिश्रा के मुताबिक भीतरगांव ब्लाक के पसेमा गांव में शिव मंदिर के प्रांगण में एक कुआं बना हुआ है। चूंकि मंदिर और कुएं के प्रति लोगों में गहरी आस्था है इसलिए शादियों के समय में मंदिर के साथ कुआं भी पूजा जाता है जिसके चलते यहां रुपये डाले गए होंगे। वही रुपये कुछ लड़कों को दिखे होंगे, जिसे निकालने में लोग जुट गए। हालांकि पुलिस को मामले के बारे में जैसे ही सूचना मिली टीम तत्काल पहुंची और ग्रामीणजनों से पूछताछ भी की। लेकिन रुपये निकलने की बात किसी ने स्वीकार नहीं की।