Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

दिलीप कुमार के निधन से देश में शोक की लहर, राष्ट्रपति कोविन्द व प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य राजनीतिक शख्सियतों ने दी श्रद्धांजलि…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद बुधवार सुबह निधन हो गया। उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इसकी जानकारी दी। वह 98 वर्ष के थे। उन्हें मंगलवार को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह आईसीयू में थे। बॉलीवुड में ट्रैजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार की मौत की खबर आने के बाद से ही देश में शोक की लहर है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राहुल गांधी समेत तमाम राजनीतिक शख्सियतों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा दिलीप कुमार ने अपने आप में उभरते भारत के इतिहास को संक्षेप में प्रस्तुत किया। अभिनेता के आकर्षण ने सभी सीमाओं को पार कर दिया और उन्हें पूरा उपमहाद्वीप प्यार करता था। उनके निधन से एक युग का अंत हो गया है। दिलीप साहब भारत के दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। परिवार और उनके अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था। जिसके कारण पीढ़ियों तक दर्शक मंत्रमुग्ध थे। उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

श्री दिलीप कुमार जी सिल्वर स्क्रीन के एक लीजेंड थे। भारतीय सिनेमा ने एक महान अभिनेता को खो दिया है। उन्होंने अपने अविश्वसनीय अभिनय और प्रतिष्ठित भूमिकाओं से सिनेमा प्रेमियों की पीढ़ियों का मनोरंजन किया है। दिलीप जी के परिवार और फॉलोअर्स के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *