Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः पीएम सम्मान किसान उत्सव दिवस एवं जायद गोष्ठी का आयोजन…..वीडियो कांफ्र्रेसिंग के माध्यम से शाम पांच बजे महाराष्ट्र से…….

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड के सभागार में कृषि विभाग चंदौली द्वारा पीएम सम्मान किसान उत्सव दिवस एवं जायद गोष्ठी का आयोजन ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव के अध्यक्षता में संपन्न हुआ। जहां क्षेत्र के मौजूद किसानों के बीच ब्लाक प्रमुख व अन्य अधिकारियों ने वीडियो कांफ्र्रेसिंग के माध्यम से शाम पांच बजे महाराष्ट्र से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लाखों किसानों के खातों में होली के पहले किसान सम्मान निधि की राशि भेजा, और पीएम का लाइव संबोधन भी सुना गया।

नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम सम्मान निधि की राशि गुरुवार की शाम पांच बजे एक क्लिक के माध्यम से देश के सभी किसानों के खातों में भेजा गया। आज का दिवस पीएम किसान उत्साव दिवस के रुप में मनाया गया। स्थानीय ब्लाक सभागार में जायद गोष्ठी का आयोजन किया गया। जहां क्षेत्र के किसान मौजूद होकर प्रधान मंत्री के लाइव संबोधन को सुना।

ब्लाक प्रमुख शंभू नाथ यादव ने कहा कि किसान सम्मान निधि से आज मजबूत हो रहे हैं। खाद बीज के लिए अब उनको साहुकारों के यहां नहीं जाना पड़ा रहा है। पीएम कुशूम योजना से किसानों के लिए सौगात लाया है। कल से फार्म तीन दिन तक भरे जायेंगे। हमारे इच्छुक किसान भाई आवेदन कर सकते हैं। सोलर पंप वे अपनी सिंचाई कर सकते हैं। उन्होने किसी पर आश्रित नहीं होना पड़ेगा। जिसका मूल्य 2 लाख 88 रुपये है, किसान भाईयों को मात्र 91 हजार ही देना पड़ेगा। इस दौरान प्रमुख किसान विरेन्द्र सिंह, रंग लाल मौर्या, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि संजय यादव, कमलेश मौर्या, प्रमोद, सूर्या, गुड्डू सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *