Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

हंगामाः धरने पर बैठे सपा व कांग्रेस के विधायक, सदन कल तक के लिए स्थगित…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का शीतकालीन सत्र बुधवार को प्रारंभ हो गया। इस तीन दिवसीय सत्र के पहले दिन विधानसभा में सदन के पूर्व अध्यक्ष व सत्रहवीं विधानसभा के सदस्य रहे सुखदेव राजभर तथा देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व 11 अन्य सैन्य अफसरों को श्रद्धांजलि दी गई। पिछले सत्र के बाद से अब तक दिवंगत हुए विधानसभा के पूर्व सदस्यों को भी सदन ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए सदन ने मौन धारण किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विधानसभा में पहले दिन बुधवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लखीमपुर हिंसा पर आई एसआईटी रिपोर्ट को लेकर हंगामा शुरू हो गया। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के सदस्य जोरदार नारेबाजी करने लगे। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस और सपा के विधायक धरने पर बैठ गए।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर नेता सदन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन को विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव राजभर तथा तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य अफसरों के निधन की सूचना दी। सीएम योगी ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगतों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *