Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फ‍िर से गुलजार होने लगे मॉल बाजार, कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से हो रहा पालन…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के कारण लंबे समय से बंद चल रहे शहर के करीब दर्जनभर मॉल आखिरकार सोमवार से खुल गए। वहीं रेस्तरा में भी लोगों का आवागमन शुरू हो गया। मॉल और शहर के प्रमुख बाजारों में कोविड.डेस्क बना लोगों को प्रवेश दिया गया। तो कई माल में लिफ्ट में एक बार में छह लोगों को जाने की अनुमति दी गई। इसके लिए बाकायदा बाक्स बनाए गए। हालांकि दोपहर तक मॉल में पहले की तरह शॉपिंग करने वालों की भीड़ नहीं थी। वहीं दो घंटे कारोबार के बढ़ाए जाने से बाजारों में रौनक दिखी। व्यापार ने रफ्तार पकड़ी। व्यापारियों का कहना था कि अरसे बाद कारोबारी गतिविधियां गति ले रही हैं। वजह यह है कि करीब.करीब सभी कारोबार आज खुल गए। इससे लोगों की जरूरतें एक बार में ही पूरी होने लगीं। सहारा गंज में प्रवेश के ल‍िए कतारें लगीं। जांच के ल‍िए लोगों को गेट पर इंतजार करना पड़ा।

नो मास्क नो इंट्री का अपनाया गया फार्मूला

मॉल संचालकों ने प्रथम दिन नो मास्क नो इंट्री का फार्मूला सख्ती से लागू किया। गेट पर ही कोविड डेस्क बनाई गई। जहां बिना जांच के लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया। पहले दिन कोविड प्रोटोकाल के नियमों का पालन होता दिखा।

मॉल की लिफ्ट में बनाए गए बॉक्स एक बार में छह लोगों को प्रवेश उमराव समेत कई शॉपिंग मॉल सेनिटाइजेशन के बाद सोमवार को खोल दिए गए। उमराव में लिफ्ट में जाने के लिए एक बार में मात्र छह लोगों को अनुमति दी गई। बाकायदा बाक्स बना लोगों को उसी में रहने की हिदायत के साथ जाने की अनुमति दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *