Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

तीन स्पा सेंटरों में देह व्यापार का भंडाफोड़, 11 लड़कियां समेत 17 लोग पकड़े

गाजियाबाद, लखनऊ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र के नीति खंड में रविवार रात को पुलिस तीन स्पा सेंटरों में छापा मारकर देह व्यापार का भंड़ाफोड किया है। संचालक बाहर से शटर डालकर अंदर देह व्यापार करा रहे थे। पुलिस ने संचालक समेत 17 को गिरफ्तार किया है।

मौके से रुपये, आपत्तिजनक सामान मोबाइल बरामद किए गए हैं। अधिकारी क्षेत्र में सभी स्पा बंद होने के दावे कर रहे हैं। इन स्पा के पकड़े जाने से पुलिस की सख्ती कागजी साबित हो रही है।

रविवार रात को सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम जितेंद्र दीखित पुलिस बल के साथ नीति खंड चौकी क्षेत्र के बिहारी मार्केट में बाडी शाइन डायमंड स्पा पर छापा मारा। पुलिस को देखकर अफरा-तफरी मच गई।

पुलिस ने मौके से सात युवतियों और दो युवकों और संचालक को पकड़ा। फिर पुलिस ने डी माल के डी गोल्डन स्पा पर छापा मारा। वहां से पुलिस ने मालिक समेत दो युवकों व चार युवतियों को पकड़ा। यहां से पुलिस ने राजहंस प्लाजा के प्रथम तल पर ओशियन स्पा पहुंची। यहां से संचालिका मौके से भाग गई।

पुलिस ने एक युवक और एक युवती को पकड़ लिया। पुलिस सभी को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री, रुपये, रजिस्टर, मोबाइल आदि बरामद किया है।

ब्लैकमेल कर 11 युवतियों से करा रहे थे देह व्यापार

पुलिस ने बताया कि तीनों स्पा सेंटरों से पकड़ी गई कुछ 11 युवतियों ने पूछताछ में बताया कि वह यहां पर नौकरी करने के लिए आई थीं। उनके आपत्तिजनक वीडियो और फोटो बना लिए। फिर प्रसारित करने की धमकी देकर उनसे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था।

ग्राहक से मिलने वाले रुपयों में से कुछ रुपये उन्हें मिलते थे। बाकी खुद रख लेते थे। बदनामी के डर से उन्होंने किसी से शिकायत नहीं की।

कागजों में पुलिस की सख्ती

सूचना पर पुलिस की टीम कार्रवाई करने पहुंची तो स्पा सेंटर के बाहर से शटर डला हुआ था। बाहर बोर्ड लगा हुआ था। पुलिस ने शटर उठाकर देखा तो अंदर लोग मौजूद थे। जबकि अधिकारी क्षेत्र में सभी स्पा बंद होने के दावे कर रहे थे।

स्पा में देह व्यापार चलते पाए जाने पर स्थानीय पुलिस पर कार्रवाई के आदेश दिए थे। एक सप्ताह से अधिक समय से इन स्पा सेंटर में देह व्यापार चल रहा था। इससे पुलिस की सख्ती कागजों में साबित होने की पुष्टि हुई है।

पुलिस ने जानकारी मिलने पर तीन स्पा सेंटरों में छापा मारकर 17 लोगों को पकड़ा है। इसमें एक महिला संचालिका और एक संचालक हैं। 11 युवतियों से देह व्यापार कराया जा रहा था। पुलिस की तरफ से ग्राहक और संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। -स्वतंत्र कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, इंदिरापुरम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *