Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी के सबसे बड़े राजनीतिक घराने में शादी, तस्वीरों में देखिए. यादव परिवार की खुशियां…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इटावां। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा राजनीतिक घराना कहते ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार का नाम स्वतः जेहन में आ जाता है। रविवार को इस परिवार की बिटिया फीरोजाबाद निवासी प्रो. अश्विनी यादव के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। खुशियों का मौका था और एक ही छत के नीचे पूरा यादव परिवार राजनीतिक गिले.शिकवे भुलाकर वर.वधू को आशीर्वाद देने के लिए एकत्रित हुआ था। कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था। मांगलिक कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा बेहद चाक.चौबंद थी और कोविड प्रोटोकाल भी ध्यान रखा गया। आइए तस्वीरों में देखते हैं कि कैसे मुलायम परिवार ने खुशियों को व्यक्त किया।

लालू परिवार से पधारे तेजस्वी यादव स्वास्थ्य कारणों के चलते लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भले ही विवाह कार्यक्रम में न आईं हों। लेकिन उनके स्थान पर अपनी बहनों के साथ तेजस्वी यादव पधारे। जहां उन्होंने मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर उनका कुशलक्षेम जाना।

बरात आने से पूर्व किया इंतजारः सभी अतिथियों के आने के पश्चात मुलायम सिंह यादव और उनका पूरा परिवार कुछ इस तरह किया इंतजार।

शहनाई की गूंज से माहौल हुआ संगीतमयः एक ओर परिवार में बेटी की शादी हलचल हो रही थी तो वहीं दूसरी ओर से आ रही शहनाई की धुन लाेगों को मंत्रमुग्ध कर रही थी।

कालेज से उठी बरातः सैफई में ही मौजूद अमिताभ बच्चन कालेज के पास से प्रो. अश्विनी यादव की बरात उठी। इससे पहले दूल्हेराजा कुछ इस तरह से बग्घी की प्रतीक्षा में खड़े नजर आए।

बग्घी से उतरकर पहुंचे स्पेशल पंडाल मेंः बग्घी से उतरने के उपरांत प्रोण् अश्विनी एक वाटरप्रूफ पंडाल में पहुंचे। जो कि बिगड़ते मौसम को ध्यान में रखकर तैयार किया गया था।

अखिलेश.डिंपल ने पखारे पैरः वर के आगमन के बाद अखिलेश और उनकी पत्नी डिंपल यादव पैर ने उनके पैरों को पखारा।

जयमाल के बाद मुलायम से लिया आशीर्वादः वरमाला का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद वर.वधू दाेनों सपा मुखिया मुलायम सिंह के पैर छूने के लिए पहुंचे। इसके बाद मुलायम ने मुस्कुराते हुए उनको आशीष दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *