Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

दिल दहला देने वाला हादसा, पैदल जा रही दो सगी बहनों को ट्रैक्टर ने कुचला, भाई की हालत गंभीर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। सुल्तानपुर घोष क्षेत्र के रसूलपुर भंडरा गांव में शनिवार सुबह ईंट लदे तेज रफ्तार ट्रैक्टर से कुचलकर दो सगी बहनों की हृदय विदारक मौत हो गई जबकि भाई घायल हो गया। चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। सूचना मिलते ही एसडीएम व एसओ पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

बैरहना मजरे रसूलपुर भंडरा गांव निवासी रामसुमेर मौर्य का 14 वर्षीय पुत्र शिवम, बड़ी बहन 16 वर्षीय शिवानी व छोटी बहन 12 वर्षीय बिटान के साथ साइकिल से लकड़ी लेने जंगल जा रहा था। रास्ते में भउनी का पुरवा गांव के पास ईंट लादकर अफोई से बैरहना की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने तीनों को टक्कर मार दिया। ट्रैक्टर की टक्कर लगने से साइकिल खेतों की ओर गिर गई और दोनों बहनें व भाई ट्रैक्टर के पहिए के नीचे आ गए। जिससे सगी बहनों की मौत हो गई जबकि भाई गंभीर रुप से घायल हो गया।

हृदय विदारक हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई। दस मिनट बाद ही सुल्तानपुर घोष थाने से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। हादसे में घायल भाई व दोनों बहनों को पुलिस सीएचसी लेकर गई। जहां चिकित्सक ने बिटान को मृत घोषित कर दिया। जबकि प्राथमिक उपचार के बाद घायल शिवानी व शिवम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही शिवानी ने भी दम तोड़ दिया। घायल किशोर का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे से स्वजन बेहाल रहे। प्रभारी निरीक्षक एके गौतम ने बताया कि ट्रैक्टर को पुलिस ने कब्जे में लेकर थाने में खड़ा कराया है। फरार चालक की तलाश की जा रही है।

बवाल की आशंका पर पहुंचे अफसर एसडीएम प्रह्लाद सिंह व सीओ गयादत्त मिश्र हादसे की सूचना पाकर थाने पहुंचे। हालांकि हालात सामान्य होने पर अफसरों ने राहत की सांस ली। पुलिस को अंदेशा था कि हादसे के बाद पुलिस को ग्रामीणों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। एसडीएम ने प्रभारी निरीक्षक को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने पीडि़त परिवार को प्रशासनिक संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *