Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र के इस गांव में 80 गरीब वनवासियों में बाटा गया…..सीओ ने कहा कोरोना संकट में गरीबों का मदद करना……

प्रथम पुण्यतिथि पर 80 वनवासियों में वितरण किया गया खाद्यसामग्री

नौगढ़, चंदौली। कोरोना महामारी को देखते हुए पूर्वांचल पोस्ट फाउण्डेशन उत्तर प्रदेश द्वारा नर सेवा नारायण सेवा के तहत फाउण्डेशन के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय नरेन्द्र गुप्ता के प्रथम पुण्यथिति के मौके पर रविवार की दोपहर नक्सल प्रभावित तहसील नौगढ़ के अमृतपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय विनायकपुर में दर्जनों वनवासी व असहायों को खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया गया।

खाद्यान्न सामग्री वितरण के दौरान पहुंची पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रुति गुप्ता ने कहा कि कोरोना संकट में गरीब, असहायों का ऐसे मदद करना बडी ही पुनीत का कार्य है। जागरुकता से कोरोना से बचा जा सकता हैै। और कहीं भी वैक्सीन लगता है तो डरें नहीं। आप जाकर वैक्सीन का टीका लगवा लें। यह ध्यान दें कि दो गज की दूरी व मास्क है जरुरी। अपने हाथों को बार.बार अच्छे तरीके से साफ करें और दूसरों को भी ऐसा करने का सलाह दें।

उन्होंने वनवासी महिलाओं को जागरुक करते हुए कहा कि अगर आप को बुखार, सर्दी के साथ-साथ कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो घबराएं नहीं। चिकित्सालय जाकर अपना जांच कराएं। डाक्टरों की सलाह पर ही दवाएं लें। शासन के निर्देश पर पुलिस के साथ-साथ राजस्व कर्मी सचिव गांव-गांव जाकर कोरोना मेडिसीन कीट का वितरण कर रहे है।

वहीं विकास खंड के एडीओ पंचायत प्रेम चंद्र ने कहा कि यह संकट की घड़ी है। इसमें हम सबको सहयोग करना चाहिए। सहयोग करनेे के दौरान यह भी ध्यान देना चाहिए कि दो गज की दूरी जरुर बनाए। आए हुए सभी लोगों से यह अपील करता हूं कि कोरोना से डरे नहीं। जागरुक होकर कोरोना को भगाएं। विकास खंड के सभी गांवों में रोस्टर लगाकर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ गांव की गलियों व लोगों के दरवाजे, खिड़कियों को सेनिटाईज करवाया जा रहा है।

इस दौरान प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर कार्यक्रम में आने वाले सभी वनवासियों के हाथों को सेनिटाईज करवाते हुए मास्क का वितरण किया गया। इसके उपरांत 80 से अधिक गरीब वनवासियों में चावल, आटा, दाल, आलू प्याज, तेल, मसाला, सोयाबीन के साथ अन्य खाद्यसामग्री का पैकेट वितरण किया गया। वहीं बच्चों को बिस्कीट व टाफी वितरित किए गए।

इस दौरान समाजसेविका श्रीमति नीलू गुप्ता, संस्था के कार्यकारणीय अध्यक्ष शीतला केशरी, थानाध्यक्ष रामउजागिर, समाजसेवी मुस्ताक अहमद खां, इं.अंकुर गुप्ता, गौरव, इं.मनोज, ग्राम प्रधान चंद्रशेखर यादव, प्रबंधक प्रशांत कुमार, अमरदीप सहित अन्य समाजसेवी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *