प्रेमी और प्रेमिका ने फांसी लगाई, सुसाइड नोट में लिखी अंतिम इच्छा से लोग दंग….साथ जिने मरने की खाई थी कसम….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बांदा। प्यार की कोई उम्र नहीं होती और जिंदगी का भी मोल नहीं समझती है। मटौंध थाना क्षेत्र में प्रमी युगल ने जुदाई से पहले मौत को गले लगा लिया। शादीशुदा प्रेमी ने पहले प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और फिर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है। प्राथमिक छानबीन में प्रेम प्रसंग के चलते युवक व युवती के खुदकुशी करने की बात सामने आ रही है। सुसाइड नोट में लिखी अंतिम इच्छा सुनकर लोग दंग रह गए।

बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के ग्राम अछरौड़ में रहने वाले युवक की कई वर्षों पूर्व शादी हो गई और परिवार के साथ रह रहा थाए उसके दो बेटे व एक बेटी है। उम्र का एक पड़ाव पार करने के बाद 45 साल की उम्र में उसे गांव की 25 साल की युवती से प्यार हो गया। दोनों के बीच प्यार की पींगे बढ़ने लगी और छिपछिप कर मिलने भी लगे। दोनों ने साथ जीने.मरने के कसमे वादे भी किए। इस दरिमियान युवती की शादी तय हो गई और स्वजन गुरुवार को तिलक लेकर वर पक्ष के घर जाने वाले थे। वहीं शादी तय होने पर दोनों एक दूसरे से जुदा होना बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे।

सुबह अपने घर से प्रेमिका निकल गई और पीछे से प्रेमी भी गांव के बाहर खेत पर पहुंच गए। दोनों शीशम के पेड़ के नीचे जाकर बैठ गएए जहां दोनों ने खुदकुशी करने की ठान ली। इसके बाद मरने से पहले दोनों ने पति पत्नी के रूप में होना तय किया। इसपर प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर लगाया और दोनों ने शीशम के पेड़ एक फंदे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। ग्रामीण जब खेतों की ओर गए तो गमछे के फंदे से दोनों के शव लटके मिले। घटना की जानकारी के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई और स्वजन भी पहुंच गए।

घटना की चर्चा गांव में शुरू हुई तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। थानाध्यक्ष रामजी सिंह ने दोनों शवों को फंदे से नीचे उतरवाया। पास में खड़ी प्रेमी की बाइक खड़ी मिली जिसपर एक राजिस्टर रखा मिला। इसमें प्रेमी और प्रेमिका द्वारा साथ लिखा सुसाइड नोट मिला जिसमें प्रेमी युगल ने अंतिम इच्छा लिखी थी। दोनों ने एक चिता पर साथ जलाए जाने की अंतिम इच्छा जाहिर की थी। जिसे सुनने के बाद गांव वाले भी दंग रह गए। हालांकि स्वजन ने इस बारे में कुछ कहने से मना कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि सुसाइड नोट और प्राथमिक छानबीन में प्रेम.प्रसंग के चलते युवक व युवती के खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। घरवालों से पूछताछ और जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *