नवनिर्वाचित प्रधान की मौत, सदमें से मां की भी जान गई

अजमतगढ़ विकासखंड के एक गांव के नर्वनिर्वाचित ग्राम प्रधान की मौत की खबर उसकी बूढ़ी मां भी बर्दाश्त नहीं कर पाई। सदमें में आई ग्राम प्रधान की मां ने भी दम तोड दिया। इस खबर से समूचे गांव में मातम पसरा हुआ है। एक साथ दो  दो मौत की खबर से सभी स्तब्ध हैं।

हम बात कर रहे हैं ग्राम पंचायत बनौरा मैनाथ  पट्टी की। गांव के नव निर्वाचित प्रधान रामानंद यादव उर्फ लाला यादव की गुरुवार को ही मौत हो गई थी। ग्राम प्रधान की मौत की खबर से उनके समर्थकों में खुशी अचानक से मातम में तब्दील हो गई।  पिछले पांच वर्षो की मेहनत अचानक से मौत के मातम में तब्दील कर पूरे परिवार ही नहीं उनके समर्थको में छा गई। वहीं शुक्रवार को परिजनों को दोहरी मार पड़ गई।

अपने पुत्र की मौत की खबर सुनकर सदमे में उनकी मां 90 वर्षीय मां शिवराजी देवी की मृत्यु हो गई । नव निर्वाचित ग्राम प्रधान रामानंद यादव उर्फ लाला यादव का अंतिम संस्कार कर लोग घर आये और रात में ही मां का देहांत हो गया । जिससे पूरे गाँव में लोग शोकाकुल हैं और हतप्रभ भी।

शीवराजी देवी के तीन पुत्र थे। बड़ा लड़के का नाम नंदू उनकी मौत लगभग सात वर्ष पहले हो गयी थी। बीच वाले पुत्र रामानंद यादव उर्फ लाला यादव की मौत गुरुवार को हो गयी जबकि सबसे छोटा पुत्र कन्हैया जब 15वर्ष का था तभी मौत हो गयी थी । अब घर दो बहुएँ व पौत्र बचे हैं । मौत की खबर सुनकर गाँव वाले शोक संतप्त परिवार को ढाढ़स बंधाते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!