यहां पांच ऐजेंट कोविड पॉजिटिव मिले, देखें. मतगणना का पल, पल का अपडेट…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य और ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए हुए चुनाव के मतों की गणना रविवार को होगी। इन पदों के लिए चुनावी समर में उतरे 9711 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद है। मतगणना की शुरुआत हो चुकी है और बस कुछ ही देर में ग्राम प्रधान पद के परिणाम आना शुरू हो जाएंगे। इसके बाद बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य पद के परिणाम आने लगेंगे। वहीं कानपुर देहात में दस मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और दस बजे से प्रधान पद के परिणाम आने की उम्मीद है।

घाटमपुर के पतारा कस्बा नेहरू विद्या पीठ इंटर कॉलेज में मतगणना स्थल पर एजेंटों की कोरोना एंटीजन जांच की जा रही है। इसमें अबतक पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कानपुर जिले के सभी सभी मतगणना सेंटरों पर वोटों की गिनती का काम शुरू हो चुका है। बारी.बारी से एजेंटों को प्रवेश दिया जा रहा है।
चुनावी समर में तय होगा 9711 प्रत्याशियों का भाग्य

प्रधान पद के 590 पदों के लिए 4485 उम्मीदवार चुनावी समर में उतरे तो जिला पंचायत के 32 पदों के लिए 399 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। इसी तरह क्षेत्र पंचायत सदस्य के 766 पदों के लिए 3402 उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की। क्षेत्र पंचायत सदस्य की 789 सीटें हैं।लेकिन 23 पर पहले से ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। रविवार सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो चुकी है और कुछ घंटों के बाद परिणाम आना शुरू हो रहे हैं। उम्मीदवारों ने अपने एजेंटों को बारी बारी से प्रवेश दिया जा रहा है। मतगणना के लिए 98 कक्ष बनाए गए हैं। राज्य सरकार ने तीन दिनों का कोरोना कर्फ्यू लगा दिया हैए ऐसे में कोई भी विजय जुलूस नहीं निकाल सकता है। निर्वाचन आयोग ने भी कहा है कि अगर कोई जुलूस निकालता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!