Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फर्जी वोटिंग को लेकर विरोध, पुलिस ने भांजी लाठियां, प्रत्याशी की मौत…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग और पुलिस विभाग पूरी तरह मुस्तैद हैं। 17 जिलों में हो रहे चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां अपने.अपने केंद्रों पर तैनात हैं। इस फेज में कुल 19035 मतदान केंद्र और 48554 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। कुल 2 करोड़ 98 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग इस चरण में कर सकेंगे। चतुर्थ चरण के 17 जनपदों में 738 जिला पंचायत वार्ड के जिला पंचायत सदस्यों के लिए 10679 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 18356 क्षेत्र पंचायत वार्ड के क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 85408 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसी तरह इन 17 जिलों में 14111 ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए 114400 उम्मीदवार मैदान में हैं।

सोनभद्र में फर्जी वोटिंग को लेकर विरोध, भांजी लाठियां
सोनभद्र में बभनी विकास खंड के घघरा ग्राम पंचायत में फर्जी वोटिंग को लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया। इस पर पुलिस ने विरोध करने वालों पर लाठी भांजी। गांव में लोगों के घरों के दरवाजे तक तोड़ दिए। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे बाजी कर विरोध प्रदर्शन किया।

तीन बजे तक मतदान प्रतिशत
हापुड़            56 फीसदी
बुलंदशहर      50.8 फीसदी
कुशीनगर       47.35 फीसदी
मथुरा             52.22 फीसदी
बस्ती              50.92 फीसदी
बांदा               42.99 फीसदी

दोपहर एक बजे तक 37.14 फीसदी मतदान
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में आज दोपहर 1ः00 बजे तक कुल 37.14 फीसदी वोटिंग हुई। अब भी लोग भारी संख्या में वोटिंग कर रहे हैं।

मथुरा में रुकी वोटिंग
मथुरा जिले के फरह के गांव गजोली के प्रधान प्रत्याशी रणधीर सिंह की कोरोना से मौत हो गई है। इसके चलते प्रधान पद के लिए हो रहा मतदान रोक दिया गया है।

अलीगढ़ में फर्जी मतदान के दौरान हंगामा
अलीगढ़ गांव आलमपुर में मतदान के दौरान हंगामा हुआ। ग्रामीणों ने फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर पथराव किया और तोड़े शीशे। पुलिस प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां फटकार कर दौड़ायाए भगदड़ के दौरान कई लोग हुए चोटिल हो गए और एक महिला की तबीयत बिगड़ गई। यह मामला थाना विजयगढ़ इलाके के ग्राम आलमपुर का है। मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे आला अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं।

मतदान सूची में गड़बड़ी पर लोगों ने मतपेटी में डाला पानी किया हंगामा
सीतापुर के कोतवाली तालगांव इलाके के ब्लॉक परसेंडी क्षेत्र के समैसा पंचायत में वार्ड संख्या.9 में मतदान सूची में मतदाताओं के नाम कम व बाहर सूची में नाम पूरे होने पर हंगामा खड़ा हो गया। गुस्साए मतदाताओं ने मतपेटियों में पानी डालकर जमकर नारेबाजी की। सूचना पाकर जोनल मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। अफसरों ने लोगों को शांत कराया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *