पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को, 26 अप्रैल से मतगणना कर्मियों का प्रशिक्षण….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। यूपी पंचायत चुनाव 2021 की मतगणना दो मई को कराई जाएगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मतगणना की प्रयागराज में भी तैयारी हो रही है। मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने साढ़े सात हजार कर्मचारियों को लगाया है। मतगणना कर्मियों की ट्रेनिंग सोमवार यानी 26 अप्रैल से शुरू होगी। जिन कर्मचारियों को मतगणना ड्यूटी में लगाया जाएगा उनके नाम फाइनल हो चुके हैं।

प्रयागराज में प्रथम चरण में 15 अप्रैल को हुआ था मतदान

प्रयागराज जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पहले चरण में 15 अप्रैल को करा लिया गया है। मतदान के बाद मतपेटियों को 23 विकास खंड क्षेत्र में निर्धारित किए गए मतगणना स्थलों पर रखवा दिया गया था। वहां पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही मतगणना के लिए बैरीकेडिंग, टेबल आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। उन मतों की गणना के लिए साढ़े सात हजार कर्मचारियों की जरूरत पड़ेगी।

अगर कर्मी कोरोना संक्रमित हुआ तो मतगणना ड्यूटी पर नहीं भेजा जाएगा

मतगणना के लिए जिन कर्मचारियों को लगाया जाना है। उनका नाम शुक्रवार की शाम तक फाइनल हो गया है। चूंकि कोरोना वायरस संक्रमण का दौर चल रहा है। इस दौरान तमाम कर्मचारी बीमार हो गए हैं। कर्मचारियों की ड्यूटी तो लग गई। लेकिन इस बीच अगर कोई कोरोना से संक्रमित हो जाता है तो उसकी ड्यूटी काट दी जाएगी। कोरोना से बचते हुए मतगणना करानी है।

एमएनएनआइटी व एएमए के हाल में होगा कर्मियों का प्रशिक्षण

सीडीओ शिपू गिरि ने बताया कि जिन कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना में लगाई गई है। उन्हें सूचित कर दिया जाएगा। सोमवार से एमएनएनआइटी और एएमए के हाल में ट्रेनिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि एमएनएनआइटी में छह सौ और एएमए में चार सौ कर्मियों को एक बार में ट्रेनिंग दी जाएगी। यह ट्रेनिंग 29 अप्रैल तक चलेगी। कोरोना कर्फ्यू के दौरान इन कर्मियों को आने.जाने में छूट रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!