Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

अंतिम पायदान पर है नौगढ़ व धनकुंवारी तक बनने वाला रोड़ का निर्माण……मार्च तक काम पूरा कराने के लिए प्रतिदिन एई व जेई जाकर कर रहे हैं काम का मानेटरिंग

नौगढ़ तहसील क्षेत्र के लोगों का अब बहुरने लगा दिन
काफी सालों से एनओसी न मिलने से का रोका हुआ था
मार्च तक काम पूरा कराने के लिए प्रतिदिन एई व जेई जाकर कर रहे हैं काम का मानेटरिंग
चकिया, चंदौली। जनपद के दक्षिणांचल में स्थित नौगढ़ तहसील मुख्यालय का दिन भी अब बहुरने लगा है। नौगढ़ तहसील से धनकुंवारी तक 22. 8 किलोमीटर की रोड पीएमएसवाई योजना के तहत बनाई जा रही है। यह फोरलेन रोड 11 करोड़ 90 लाख की लागत बनाया जा रहा है। एई देवी चरण ् व जेई धर्मजीत गुप्ता व समय समय पर कार्यों का बराबर निरीक्षण करते हुए रोड का निर्माण कराने में पूरे जोर, शोर से दिखा रहे हैं। अभी तक रोड 3 किलोमीटर तक कंप्लीट हो चुका है। विभाग का मानना है कि जल्द से जल्द मार्च महीने तक फोरलेन रोड का कार्य समाप्त कर दिया जाएगा। गुणवत्ता को परखने के लिए  एई व जेई प्रतिदिन हो रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं।
बतादें कि नौगढ़ तहसील से धनकुंवारी तक 22.8 किलोमीटर तक की फोरलेन रोड का निर्माण किया जा रहा है। शासन से फोरलेन रोड बनाने के लिए 11 करोड़ 90 लाख का बजट स्वीकृत हुआ था। जिससे पीएमएसवाई योजना के तहत फोरलेन रोड का निर्माण किया जा रहा है। 22.8 किलोमीटर तक का फोरलेन रोड का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। अब लेपन का कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। लेपन का कार्य लगभग कुल 3 किलोमीटर तक कंप्लीट हो चुका है।
अधिकारियों का मानना है कि यह कार्य मार्च महीने तक जल्द से जल्द पूरा कर समाप्त कर दिया जाएगा। इस कार्य में जेई धर्मजीत गुप्ता सहित एई देवी चरण पूरे जोरों शोरों से कार्य को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। जेई धर्मजीत गुप्ता ने बताया कि नौगढ़ से लेकर धनकुंवारी तक 22.8 किलोमीटर तक पीएमएसवाई योजना के तहत 2017-18 में ही शासन द्वारा 11 करोड़ 90 लाख की बजट स्वीकृत की गई थी।
जिसपर कार्य कराने की अनुमति हो चुकी थी। लेकिन वन विभाग द्वारा एनओसी न मिलने के चलते कार्य में इतना लेट हुआ। 7 जनवरी 2023 को वन विभाग द्वारा जैसे ही एनओसी मिला वैसे ही 22.8 किलोमीटर तक की फोरलेन रोड का निर्माण कार्य शुरू कराया गया। रोड का निर्माण जहां तक पूर्ण हो चुका है। अब लेपन का कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने यह भी बताया कि 3 किलोमीटर तक का लेपन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस कार्य को मार्च महीने तक जल्द से जल्द पूर्ण कर समाप्त करने का विभाग का लक्ष्य बना हुआ है। जेई यह भी कहा कि वन विभाग की भूमि  में नौगढ़ से धनकुंवारी तक रोड का निर्माण किया जा रहा है। जिसके बदले 19 हेक्टेयर भूमि व 6 करोड़ रुपए वन विभाग को प्लांटेशन करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा स्वीकृत किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *