कोराेना संक्रमित इस आईपीएस महिला अधिकारी ने अपने घर को ही बना दिया दफ्तर….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। स्वयं कोरोना संक्रमित होने के बावजूद आपदा की इस घड़ी में महिला आईपीएस अधिकारी ने दूसरों के लिए मिसाल पेश करते हुए अपने घर को ही दफ्तर में तबदील कर दिया है। महिला अधिकारी अब ऑनलाइन अपने कर्मियों से बातचीत कर उन्हें जरूरी दिशा निर्देश जारी कर रही हैं।

प्रदेश जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू की सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस सिटी नार्थ का पदभार संभालने के पहले ही दिन महिला आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा कोरोना संक्रमित हो गई थी। कोरोना काल में पुलिस की अहम भूमिका है। इसलिए मोहिता ने घर से अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करने का फैसला किया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से ऑनलाइन बैठने कर उनके अधीन आने वाले थाने और चौकी प्रभारियों को संबोधित कर रही है।

मोहिता शर्मा अपने घर पर सुबह, दोपहर और शाम को तीन बार सभी थाना और चौकी प्रभारियों के साथ ऑनलाइन बैठ कर कर कानून व्यवस्था का जायजा ले रही हैं। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो भी दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैए का सख्ती से पालन करने को कह रही है। कोरोना संक्रमित होने के चलते मोहिता इन दिनों अपने घर पर कोरनटाइन है। उन्होंने अपने साथ काम करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को कहा है कि वे दिन हो या रात कभी भी उससे फोन पर संपर्क कर सकते हैं और जरूरी इजाजत भी होने वह फोन पर ही जारी कर रही हेै।

मोहिता शर्मा इससे पूर्व औद्योगिक क्षेत्र बड़ी ब्राह्मणा में सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर के पद पर तैनात थी। तब भी उन्होंने महिला हिंसा और सरकारी राशन की कालाबाजारी को रोकने के लिए बेहतरीन काम किया था। मोहिता शर्मा टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में एक करोड़ रुपये की धनराशि जीतकर चर्चा में आई थी। वर्ष 2018 बैच की महिला आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा अपने पति जो जम्मू कश्मीर के वन विभाग में आईएफएस अधिकारी हैं के साथ रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *