Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

कोरोना को लेकर अलर्ट मोदी सरकार, सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कल बैठक करेंगे मनसुख मांडविया……

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की स्पीड तेजी के साथ बढ़ रही है। बीते दो दिनों में ही कोरोना के नए मामलों में करीब 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान 2300 से ज्यादा केस बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने एक बैठक बुलाई है।

स्वास्थ्य मंत्री करेंगे बैठक

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कल यानी शुक्रवार को सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में अलग.अलग राज्यों में कोरोना को लेकर स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

देश में कोरोना के 5,335 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5,335 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना सक्रिय मामलों में भी इजाफा हुआ है। एक्टिव केस बढ़कर अब 25,587 हो गए हैं। बता दें कि देश में लंबे समय बाद कोरोना के एक दिन में पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। कल यानी बुधवार को 4,435 कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 500 से ज्यादा केस

देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 509 मरीज मिले हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1795 हो गई है। इसके अलावा नोएडा में 47, जबकि गाजियाबाद में कुल 13 मरीज कोरोना के मिले हैं।

कितने लोगों को लगी वैक्सीन

देश में कोरोना वैक्सीन की अभी तक 220.66 करोड़ से ज्यादा खुराक लग चुकी है। 102.74 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज दी गई है। इसके अलावा, करीब 95.20 करोड़ दूसरी खुराक दी जा चुकी है। वहीं 22.72 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रीकाशन डोज भी लगी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *