Tuesday, April 16, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस ने 7562 लोगों चिन्हित 107/16 में किया पाबंद

सकलडीहा कोतवाली पुलिस ने 50 लोगों को 110 ;जी व 10 को गुंडा एक्ट के तहत की कार्यवाई

माहौल खराब करने वालों की खैर नही . सीओ श्रुति

सकलडीहा, चंदौली। 26 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से जुट गई है। चुनाव के दौरान कोई भी दिक्कत न आए। इसके लिए हर संभव अभी से कदम उठाना शुरु कर दिया है। पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है। वहीं शुक्रवार को सकलडीहा सर्किल के कोतवाली सहित पांच थाना में पुलिस ने अब तक कुल 7562 लोगों को नोटिस देखकर चिन्हित करके 107/16 शांति भंग की आशंका में पाबंद कर दिया है। जिससे चुनाव के दौरान कोई भी माहौल खराब करने की कोशिस न करे। नोटिस जारी होने से लोगों में चर्चा का विषय बन गया है। जिन लोगों को नोटिस प्राप्त हुआ है वह लोेग सतर्क हो गए है और जमानत कराने में जुट गए हैं।
आगामी 26 अप्रैल को जनपद में तीसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन कठोर कदम उठा रहा है। कहीं भी समस्या आ रही है तो उसे अभी से दूर करने में जुट गए है। वहीं पुलिस भी अपने.अपने क्षेत्र में चुनाव में शांति बनी रहें इस उद्देश्य से माहौल खराब करने वालों को चिन्हित करके 107/16 के तहत कार्यवाई कर रही है। इसी के तहत सकलडीहा सर्किल में कुल अब तक 7562 लोगों को पाबंद किया गया है।


बतादें कि सलकडीहा कोतवाली में 1497 लोगों को पाबंद कर लिया गया है। वहीं 50 लोगों को 110 जी व 10 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्यवाई की गई है। इसके साथ ही अब तक सबसे अधिक बलुआ थाना द्वारा 2734 लोगों को पाबंद किया गया है। वहीं धीना में 1590ए धानापुर 734, कंदवा में 1007 लोगों को पुलिस ने पाबंद किया है। चुनाव सकुशल व शांति व्यवस्था से पूर्ण कराने के लिए प्रशासन दिन रात एक की हुई है। जगह.जगह मिटिंग किया जा रहा है। बीट प्रभारियों को भी एलर्ट किया गया है कि वे अपने.अपने क्षेत्र की सूचनाएं इकठ्ठा करके उच्चाधिकारियों को सूचित करें। कहीं भी किसी प्रकार की विवाद है तो इसे पहले ही हल कर लिया जाए।
इस संबंध में पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रुति गुप्ता ने बताया कि चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस कड़े कदम उठा रही है। चुनाव के दौरान माहौल खराब न हो या कोई भी इसकी कोशिस भी करता है तो इसके खिलाफ कठोर कार्यवाई की जायेगी। पहले से ही पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित करके 107/16 के तहत पाबंद कर रही है। पूरे सर्किल में अब तक 7562 लोगों को पाबंद किया गया है। वहीं गांवों में पुलिस का गश्त बढ़ गया है। पुलिस हर संदिग्धों पर नजर बनाई हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *