Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

इन बैंकों में खाता है तो आज से काम नहीं करेगा पासबुक व चेकबुक…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। एक अप्रैल से वित्‍तीय लेन देने के कई नियम बदल गए हैं। यदि आपके पास देना बैंक, विजया बैंक, कार्पोरेशन बैंक, आंध्रा बैंक, ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स, यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया और इलाहाबाद बैंक में से किसी में बैंक खाता है तो आपका पासबुक और चेक बुक आज से काम नहीं करेगा। ऐसा विभिन्न बैंकों में इन बैंकों के विलय के कारण होगा।

खाताधारकों को जारी होगी नई पासबुक व चेकबुक

देना बैंक और विजया बैंक का बैंक आफ बड़ौदा के साथ विलय हो गया है। ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स और यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक ;पीएनबी के साथ विलय हो गया है। इसी तरह कारपोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक का यूनियन बैंक आफ इंडिया में विलय हो चुका है। खाताधारकों को नए सिरे से पासबुक एवं चेकबुक जारी किए जाएंगे। हालांकि इसके लिए कोई तिथि जारी नहीं की गई है।

ट्रेजरी चालान बनवाने को अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे बैंक

नामांकन पत्र खरीदने के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दावेदारों के सामने जमानत धनराशि के लिए ट्रेजरी चालान बनवाना बड़ी चुनौती है। जिले में बैंक की कुछ शाखाओं में ही चालान बनाया जा रहा है। जिसके चलते वहां दावेदारों की लाइन लग रही है। अभी तक करीब 13 हजार नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है और सभी के लिए चालान बनवाना अनिवार्य है। वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन होने के कारण बैंकों पर क्लोङ्क्षजग का दबाव पहले से है। दो अप्रैल को गुड फ्राइडे के कारण बैंक बंद हैं। तीन तारीख से नामांकन शुरू होने के कारण दावेदारों की ङ्क्षचता भी बढ़ गई है। इस समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी के विजयेंद्र पाण्डियन ने दो अप्रैल को संंबंधित बैंक की शाखाओं को खोलने का निर्देश लीड बैंक मैनेजर को दिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *