Wednesday, May 15, 2024
बिहार

खुशखबरी! इस जिले में बनेगा शानदार हवाई अड्डा, 475 एकड़ जमीन की हुई समीक्षा……

भागलपुर। Bhagalpur Airport जल्द ही एक बड़ा हवाई अड्डा मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को अपर समाहर्त्ता अजय कुमार सिंह एवं अन्य राजस्व अधिकारियों के साथ गोराडीह में चिह्नित 475 एकड़ जमीन का अवलोकन किया और जमीन की स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने चिह्नित जमीन की पैमाइश करवाने तथा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। सिविल विमानन निदेशालय पटना के निदेशक संचालन निशीथ वर्मा ने हवाई अड्डा के विकास के लिए भूमि चिह्नित करने के लिए कहा है, ताकि नए हवाई अड्डा के निर्माण के लिए विचार किया जा सके।

निदेशालय ने जिला अधिकारी को लिखा पत्र

इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र आया है। निदेशालय ने पांच फरवरी 2024 को पत्र द्वारा भागलपुर जिला में हवाई अड्डा के विकास के लिए आपसे 475 एकड़ भूमि चिह्नित करने का अनुरोध किया था। भूमि उपलब्धता प्रतिवेदन उपलब्ध कराए जाने के उपरान्त भागलपुर में नए हवाई अड्डा के निर्माण के लिए विचार किया जाएगा।

इसके बाद से जिलाधिकारी ने हवाई अड्डा की जमीन की खोज के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया। अपर समाहर्ता (राजस्व) की अध्यक्षता में गठित कमेटी में सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता के साथ-साथ जगदीशपुर व गोराडीह के अंचलाधिकारी को रखा गया है।

कमेटी ने गोराडीह में जमीन की खोज की है। अपर समाहर्ता जमीन से संबंधित पूरी जानकारी तैयार करेंगे और इसके बाद सिविल विमानन निदेशालय पटना को भेजा जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *