सीएम ने कहा अब बालू अपने घर मात्र इतने रुपया जमाकर मंगा सकता है……. कोई भी इसपर आललाइन जमा

झारखंड, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और यह चिंता का विषय है। राज्य की स्थिति को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के साथ बैठक की गई है। कुछ दिनों बाद इसकी समीक्षा होगी और राज्य हित में सरकार गंभीर निर्णय लेगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में इस साल भी रामनवमी और सरहुल का जुलूस नहीं निकलेगा।

बालू के बवाल पर जवाब देते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बालू की खरीदारी के लिए एक पोर्टल बनाया गया है। अब कोई भी पोर्टल के जरिए ऑनलाइन पैसा जमा कर बालू अपने घर पर मंगा सकता है। इसके लिए उसे 785 रुपये प्रति 100 सीएफटी और परिवहन शुल्क जमा करना होगा।

राज्य सरकार सभी बुजुर्गों को पेंशन देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा राज्य के सभी जिले में मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पांच साल में टेढ़ी, मेढ़ी लकीर खींची थी जिसे उनकी सरकार सीधा कर रही हैं। बिजली को लेकर डीवीसी पर राज्य के कुछ जिलों की निर्भरता के कारण डीवीसी आंख दिखाता है।

इससे निपटने के लिए सीएम ने विपक्ष का सहयोग मांगा। साथ ही बिजली कंपनियों को कोयला के बकाया वसूलने में सहयोग करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि यह साल पूरी तरह से बेरोजगारों को नौकरी देने वाला साल होगा। विद्युत शुल्क संशोधन विधेयक राज्य हित में है।

 

Photo— फाइल प्रतिकात्मक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *