Friday, April 26, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

आरक्षण सूची से असंतुष्ट 400 लोगों ने दर्ज कराई आपत्ति, इस पद पर सबसे अधिक आपत्ति…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में पंचायत वार आरक्षण की नई सूची जारी हो गई है। लेकिन इस सूची से काफी दावेदार असंतुष्ट हैं। उन्होंने डीएम, संबंधित ब्लाक के बीडीओ, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित अन्य अफसरों से शिकायत करते हुए आरक्षण की सूची पर आपत्ति जताई है। हालांकि दो दिनों के भीतर करीब 400 से अधिक आपत्तियां आई हैं। अब इन आपत्तियों का निस्तारण कमेटी द्वारा किया जाना है।

कमेटी बुधवार को करेगी आपत्ति का निस्‍तारण

रविवार को ही पंचायत वार आरक्षण की सूची जारी हुई थी। इसमें ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्यए क्षेत्र पंचायत सदस्य और वार्ड सदस्य का आरक्षण ग्राम पंचायत वार जारी हुआ था। आरक्षण की सूची जारी होने से जहां कई दावेदारों नाखुश हैं। वहीं कई के लिए यह आरक्षण सफल साबित हुई।शासन की गाइड लाइन के अनुसार सोमवार और मंगलवार को आपत्तियां दर्ज कराई जानी थी। जिले में करीब 400 से अधिक लोगों ने आरक्षण की सूची पर आपत्ति दर्ज कराई है। मंगलवार को आपत्ति करने की अंतिम तिथि होने की वजह से काफी लोग आपत्ति दर्ज कराने पहुंचे। पंचायत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शाम करीब पांच बजे तक 400 से अधिक आपत्तियां कार्यालय में आई हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी रविशंकर द्विवेदी ने बताया कि सारी आपत्तियों को एकत्रित कर लिया गया है। कमेटी इन आपत्तियों का निस्तारण करेगी।

आरक्षण सूची पर दर्ज की आपत्ति

पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को जारी हुई नई आरक्षण सूची पर विकासखंड लक्ष्मणपुर के कई ग्राम सभा के लोगों ने आपत्ति जताई है। लोगों ने अफसरों को भेजे गए शिकायती प्रार्थना पत्र में नई आरक्षण सूची में शासनादेश में निर्धारित मानक में मनमानी का आरोप लगाया है। विकासखंड लक्ष्मणपुर अंतर्गत कोठार मंगोलपुर, चंदापुर, भोगापुर, शिवबोझ गांव के राकेश दुबे, ओम प्रकाश यादव, रामपाल, दिनेश कुमार, राम चन्द्र शुक्ल, कल्लू, वकील अहमद, राम कैलाश, लाल बहादुर, अनंत प्रसाद तिवारी आदि ने जिलाधिकारी, बीडीओ को भेजे गए शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि नई सूची में शासन द्वारा निर्धारित मानक के आधार पर पदों का आरक्षण न करके मनमानी की गई है। लोगों ने शासन की मंशा के अनुरूप कार्रवाई की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *