Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नए साल में होगी सेना में भर्ती, युवाओं को मिलेगा रोजगार का तोहफा…..

गोरखपुर। लंबे समय बाद गोरखपुर में सेना की भर्ती होने जा रही है। नए साल में लगभग 20 से 22 दिनों तक भर्ती चलेगी। भर्ती दो जनवरी से शुरू होगी। सेना के अधिकारियों ने गोरखपुर का दौरा कर तैयारी देखी है। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी पर चर्चा भी की गई। सेना के अधिकारियों ने भर्ती के लिए एमएमएमयूटी के मैदान को फाइनल किया है। प्रतिदिन लगभग 800 से 900 दावेदारों के भर्ती में शामिल होने की संभावना है।

गोरखपुर में पहले भी हो चुकी है भर्ती

गोरखपुर में पहले भी सेना की भर्ती हो चुकी है। उस समय खुली भर्ती होती थी जिससे युवाओं की भारी भीड़ उमड़ती थी। पुलिस एवं प्रशासन के लिए भीड़ को नियंत्रित करना किसी चुनौती से कम नहीं होता था लेकिन इस बार थोड़ी राहत मिलेगी। नियमों के अनुसार अग्निवीर की भर्ती पहले की तरह नहीं होगी। सेना की ओर से लिखित परीक्षा पहले ही कराई जा चुकी हैए जिसके चलते खुली भर्ती की तरह भारी भीड़ होने की संभावना नहीं है।

लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थी ही शारीरिक परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। सेना की ओर से जल्द ही अभ्यर्थियों का विवरण भी भेज दिया जाएगा। सेना की ओर से रिक्रूटमेंट देख रहे कर्नल ऋषि दुबे गोरखपुर आए थे। उन्होंने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

भर्ती के स्थल के रूप में एमएमयूटी के मैदान को पसंद किया गया है। पहले भी इस मैदान पर भर्ती हो चुकी है। स्थानीय स्तर से मैदान, पीने के पानी की व्यवस्था, सुरक्षा आदि का इंतजाम किया जाएगा। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने भी भर्ती को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *