आवास योजना के लिए रिश्‍वत मांगते रंगे हाथों पकड़ा गया यह बीडीआ, एंटी करप्शन टीम ने…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हरदोई। प्रधानमंत्री आवास योजना में दूसरी किश्‍त दिलाने के नाम पर लाभार्थी से रुपये लेने वाले ग्राम विकास अधिकारी को एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को रंगे हाथ पकड़ लिया। उसने रुपये तो 20 हजार मांगे थे। लेकिन पांच हजार पहले ले रहा था। उसी समय टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। कछौना कोतवाली में उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

कोथावां विकास खंड के फरेंदा निवासी सुबेदार को प्रधानमंत्री आवास आवंटित हुआ था। पहली किश्‍त पर काम हो चुका है। दूसरी किश्‍त जारी होनी थी। लेकिन ग्राम विकास अधिकारी कामता प्रसाद उससे 20 हजार रुपये मांग रहे थे। सुबेदार का कहना है कि उन्होंने कहा था कि 20 हजार रुपये देने के बाद ही दूसरी किश्‍त मिलेगी। काफी कहने पर उन्होंने कहा कि पांच हजार रुपये पहले दो और किश्‍त आने पर 15 हजार रुपये देना। परेशान होकर उसने एंटी करप्शन विभाग की शरण ली। टीम भी सतर्क हो गई और बुधवार को कछौना में रुपये देने की बात पक्की हुई। दोपहर करीब ढाई बजे बस अड्डा पर ग्राम विकास अधिकारी कामता प्रसाद ने सुबेदार को बुलाया। उसके पीछे पीछे टीम भी पहुंच गई और जैसे ही कामता प्रसाद ने सुबेदार से पांच हजार रुपये लिए, टीम ने उन्हें पकड़ लिया। जिसके बाद उन्हें कोतवाली लाया गया।

सूबेदार का कहना है कि वही नहीं गांव के काफी संख्या में ऐसे लोग हैं। जिन्हें रुपये न देने पर किश्‍त नहीं मिली है। कोतवाली प्रभारी हंसमती ने बताया कि एफआइआर दर्ज कर ली गई है। गुरुवार को ग्राम विकास अधिकारी कामता प्रसाद जेल भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!