त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का 250 आरओ और एआरओ को मिला प्रशिक्षण, गैरहाजिर एक दर्जन को नोटिस….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा के निर्देशन में बुधवार को त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को सकुशल कराने को लेकर 250 आरओ व् एआरओ को प्रशिक्षण दिया गया।

कमिश्नरी आडिटोरियम में सम्पन्न हुए प्रशिक्षण में अफसरों को निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित नियमों की जानकारी दी गई तथा निर्वाचन के दौरान आने वाली अनेक सम्भावित समस्याओं से निपटने के बारे में बताया गया।

इसके अतिरिक्त उम्मीदवार के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के पश्चात् उनकी जांच करने, निरस्त करने, चुनाव चिन्ह आवंटित करने तथा मतगणना कराने आदि सम्बंधित निर्वाचन आयोग के नियमों को प्रोजेक्टर के द्वारा बताया गया। ट्रेनिंग के पश्चात् एक टेस्ट के माध्यम से कुशलता को भी परखा गया ताकि सम्पूर्ण चुनावी प्रक्रिया में त्रुटि की सम्भावना न रहे।

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया गया है। प्रशिक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों से जवाब तलब के निर्देश दिए गए है। जवाब संतोषजनक न मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। ट्रेनिंग के दौरान एडीएम प्रशासन उप जिला निर्वाचन अधिकारी, एडीएम वित्त एवं राजस्व, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एडीओ पंचायत उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *