Friday, April 19, 2024
नई दिल्ली

भारत ने पारी और इतने रन से जीता चौथा टेस्ट, सीरीज में 3.1 से इंग्लैंड को पीटा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत को पहली पारी में 160 रन की लीड मिली थी। लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 135 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी व 25 रन से हार मिली। इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3.1 से जीत दर्ज कर ली और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई।

मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड को आउट करने में सबसे बड़ी भूमिका आर अश्विन और अक्षर पटेल ने निभाई और दोनों ने 5.5 विकेट लिए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेनियर लॉरेंस ने 50 रन की पारी खेली और अन्य बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाए। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे जबकि टीम इंडिया ने पहली पारी में 365 रन बनाए थे तो वहीं इंग्लैंड दूसरी पारी में 135 पर धराशाई हो गई।

इंग्लैंड की दूसरी पारी, 135 रन पर आउट हुई मेहमान टीम

160 रन की बढ़त का पीछा करते हुए इंग्लैंड को दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली। आर अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों को आउट किया। अश्विन ने पहले जैक क्रॉले को 5 रन के निजी स्कोर पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया और फिर अगली ही गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो को भी रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। तीसरा विकेट डॉम सिब्ले के रूप में गिरा जो तीन रन बनाकर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *