Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

पानी की डिग्गी में डूबने से 5 बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पानी की डिग्गी में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई है। मृतकों में 2 बालिकाएं और 3 बालक शामिल है। सभी मजदूर परिवार के बताए जा रहे हैं। जिले के रामसिंहपुर थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ हैण् जहां रविवार को खेत में बनी पानी की डिग्गी में नहाने उतरे पांच बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में दो लड़कियां और तीन लड़के गांव के ही मजदूर परिवारों के बताए जा रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत ने घटना पर दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा. श्रीगंगानगर में रामसिंहपुरा थाना क्षेत्र के उदासर गांव में पानी की डिग्गी में डूबने से 5 बच्चों की मौत का समाचार दुखद है। मेरी गहरी संवदेनाए बच्चों के माता.पिता एवं परिजनों के साथ है। ईश्वर उन्हें कठिन समय में संबल प्रदान करें।

खुली डिग्गी में ये बच्चे नहाने के लिए उतरे थे

घटना के मुताबिक गांव के पास खेत में बनी पानी की खुली डिग्गी में ये बच्चे नहाने के लिए उतरे थे। लेकिन डिग्गी की गहराई होने के चलते पांचों बच्चे गहराई में चले गए और पानी में डूब गए। डिग्गी में डूबने वाले इन सभी बच्चों की उम्र 13 साल तक की है। डिग्गी के पानी में डूबने से मरने वालों में निशा जिसकी उम्र करीब 13 वर्ष, भावना 10 वर्ष, अंकित 10 वर्ष, अंशु 9 वर्ष और राधे 11 वर्ष बताई जा रही है।

ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

मजदूर परिवार के ये सभी बच्चे छुट्टी का दिन होने के चलते गांव के पास में ही एक खेत में चले गए। जहां पानी की डिग्गी को देखने इसमें नहाने के लिए उतर गए। लेकिन गहराई होने के चलते ये पानी में डूब गए। घटना की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने रामसिंहपुर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचों बच्चों के शवों को डिग्गी से बाहर निकलवाया। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर शवों को रामसिंहपुर उप स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया है। वहीं पुलिस खेत में बनी डिग्गी से पानी खाली करवा रही है। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *