एक नोट लिखा, परीक्षा में सफलता नहीं मिलने के चलते ये कदम उठा रही हूं और कर लिया सुसाइड……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़। गांधीपार्क थाना क्षेत्र के वसंत विहार कालोनी में बुधवार को एक युवती ने यूपीएससी की परीक्षा क्लीयर न होने से क्षुब्ध होकर खुदकुशी कर ली। एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें इसी बात का उल्लेख है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

करियर बनाने की जिद थी

गांधीपार्क थाना क्षेत्र के वसंत विहार कालोनी निवासी रिटायर्ड बैंककर्मी कमलकांत वकालत भी करते हैं। उनकी तीसरे नंबर की 23 वर्षीय बेटी ज्योति दिल्ली के मुखर्जी नगर में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही थी। काफी सालों से परीक्षा उत्तीर्ण न होने पर निराश थी। इसके चलते वसंत विहार में ही परिवार के साथ रहने लगी। स्वजन के मुताबिक, शादी के लिए कहते थे तो बिफर जाती थी कि पहले करियर बनेगा तभी शादी करूंगी। बुधवार को पिता दीवानी गए थे। मां व बड़ी बहन बाजार गई थीं। इसके पीछे ज्योति ने फंदे पर लटककर जान दे दी। बड़ा भाई कमरे में पहुंचा तो शव देखकर होश उड़ गए। गांधीपार्क थाना प्रभारी हरिभान सिंह राठौर ने बताया कि तनाव के चलते युवती ने सुसाइड किया है। जांच की जा रही है।

सुसाइड नोट भी मिला

पुलिस को शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। हालांकि इस पर ज्योति के हस्ताक्षर नहीं है। लेकिन हैंडराइटिंग उसी की बताई जा रही है। इसमें लिखा है कि परीक्षा में सफलता न मिलने के चलते में कदम उठा रही हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार मैं खुद हूं। कोई इसका दोषी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *