Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: 26 टैक्टर के साथ निकले यह साथ नेता……पुलिस ने रोका तो सङक पर बैठे, लिया हिरासत में

चकिया, चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज

आज 26 जनवरी को सपा मुखिया अखिलेश यादव के निर्देश पर कोतवाली क्षेत्र के रामशाला गांव में मंगलवार को चकिया विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के युवा नेता डॉ रामाधार जोसेफ के नेतृत्व में किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही थी। जिसे ही इसकी सूचना पुलिस को मिली। वैसे ही चकिया कोतवाल रहमतुल्लाह खान व इलिया थाना प्रभारी मिथिलेश तिवारी ने सपा नेता सहित कार्यकर्ताओं को भी काफी नोकझोंक के बाद गिरफ्तार कर लिया और कोतवाली ले आए।

मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का निर्देश था कि पूरे प्रदेश में सपा कार्यकर्ता गणतंत्र दिवस किसान रैली के रूप में मनाएंगे और गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली का जुलूस निकालेंगे। उसी क्रम में चंदौली जनपद में भी सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर रैली निकाला जहां जनपद के चकिया कोतवाली क्षेत्र के ढ़ोढ़नपुर, छितमपुर,ताला,कौड़िहार,उसरी सहित रामशाला गांव में चकिया विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के युवा नेता डॉ रामाधार जोसेफ के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा निकाले जा रहे ट्रैक्टर रैली को सूचना के बाद पहुंची कोतवाली पुलिस ने गांव में ही ट्रैक्टर रैली के आगे अपनी गाड़ी लगा कर रोक दिया और पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में रैली को आगे बढ़ाने को लेकर घंटों नोकझोंक हुई।

जिसके बाद पुलिस की गाड़ी पीछे हटी और ट्रैक्टर रैली आगे बढ़ गई और गांव से बाहर निकलते ही चकिया कोतवाल रहमतुल्लाह खान व इलिया थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार तिवारी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने सपा नेता रामआधार जोसेफ व मृत्युंजय पांडेय सहित कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। रैली में चल रहे ट्रैक्टर सहित अन्य कार्यकर्ताओं को भी चकिया कोतवाली ले आई।

वहीं इसके अलावा सपा नेता अमर देव गौड़ उर्फ पिंटू बाबा, सपा के चकिया विधान सभा अध्यक्ष प्रभुनारायण यादव,सपा नेता अभिषेक बहेलिया,सपा नेता मनोज यादव सहित तमाम सपा कार्यकर्ता भी गिरफ्तार किए गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *