Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशभदोही

खुशखबरीः इस बार होली पर 38, 264 गरीबों को मिलेगी एक साथ तीन माह की…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भदोही। प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना के अंतर्गत जिले के 38, 264 अंत्योदय कार्डधारकों को तीन माह की एक साथ चीनी मिलेगी। इसके लिए गोदामों से निकासी शुरू हो गई है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की 730 दुकानों पर पांच मार्च से वितरण शुरू हो जाएगा। जिला पूर्ति अधिकारी सीमा सिंंह ने बताया कि किसी भी दुकान पर घटतौली और ओवर रेटिंग की शिकायत मिली तो संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

वैश्विक महामारी में तीन माह तक सरकार की ओर से पात्र गृहस्थी और गरीबों को मुफ्त में राशन वितरित किया गया था। दिसंबर में भी अंत्योदय कार्डधारकों में प्रति कार्ड एक किलो चीनी वितरित की गई थी। शासन ने तीन माह की चीनी एक साथ देने का निर्णय लिया है। मार्च के वितरण शेड्यूल में तीन माह का चीनी एक साथ वितरित की जाएगी। कार्डधारकों को प्रति कार्ड पर 18 रुपये किलो चीनी दी जाएगी। इस बार की चीनी की गुणवत्ता बहुत ठीक है। पिछली बार चीनी का आवंटन बहुत ही खराब हो गया था।

दुकानों से गायब है रेट और स्टाक बोर्ड

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर नियमानुसार रेट और स्टाक बोर्ड होना चाहिए। अधिसंख्य दुकानों पर बोर्ड तो लगा दिया गया है लेकिन उस पर स्टाक और रेट अंकित नहीं किया जाता है। पास मशीन आने से धांधली तो रुक गई है लेकिन दुकानदार घटतौली व्यापक स्तर पर कर रहे हैं। कई दुकानदार तो रेट भी अधिक ले रहे हैं। हालांकि डीएसओ का कहना है कि अभी इस तरह की शिकायत उन्हें नहीं मिली है। किसी ने शिकायत की तो संबंधित कोटेदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *